36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

छह जुलाई को पटना में होंगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, मानहानि मामले में अदालत में हो सकते हैं उपस्थित

पटना : कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी छह जुलाई (शनिवार) को पटना आ रहे हैं. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान कर्नाटक के कोलार की एक जनसभा में राहुल गांधी की ‘मोदी’ सरनेम पर की गयी टिप्पणी से जुड़े मामले में उन्हें उपस्थित होना है. राहुल गांधी के ‘मोदी’ पर दिये […]

पटना : कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी छह जुलाई (शनिवार) को पटना आ रहे हैं. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान कर्नाटक के कोलार की एक जनसभा में राहुल गांधी की ‘मोदी’ सरनेम पर की गयी टिप्पणी से जुड़े मामले में उन्हें उपस्थित होना है.

राहुल गांधी के ‘मोदी’ पर दिये गये भाषण को आधार बना कर उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में मानहानि का मुकदमा दायर किया है. उन्होने इस मामले में कोर्ट में शपथ पत्र देकर अपना बयान भी दर्ज कराया. राहुल गांधी के भाषण की सीडी भी उपलब्ध करायी. इस पर अदालत ने प्रथम दृष्टया मामला सही पाते हुए राहुल गांधी के खिलाफ संज्ञान लेकर उन्हें कोर्ट में हाजिर होने के लिए सम्मन जारी किया था. सीजेएम की कोर्ट ने इस मामले को अगली सुनवाई के लिए एसीजेएम-1 कुमार गुंजन की अदालत में भेज दिया है.

कुमार गुंजन की अदालत में राहुल गांधी के अधिवक्ता द्वारा दंड प्रक्रिया की धारा-205 के तहत एक आवेदन देकर निवेदन किया गया कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, उनके अदालत में आने-जाने से कानूनी व्यवस्था में अड़चन आने की संभावना है. इसलिए व्यक्तिगत हाजिरी से उन्हें मुक्त किया जाये. कोर्ट ने इस आवेदन पर मुकदमा करनेवाले सुशील कुमार मोदी को अपना पक्ष रखने को कहा है. इस मामले की सुनवाई छह जुलाई को होगी. माना जा रहा कि सुनवाई के दौरान शनिवार को राहुल गांधी पटना आयेंगे और व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में उपस्थित होंगे. लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद पहली बार वे बिहार आयेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें