32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : ट्रेनों में बढ़ी भीड़, संपूर्णक्रांति व विक्रमशिला के स्लीपर में आज नो रूम

पटना : होली पर्व के दौरान दिल्ली, मुंबई, कोटा, पंजाब आदि शहरों में रहने वाले लोग घर आने लगे हैं. इससे नियमित ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ गयी है.स्थिति यह है कि दिल्ली-पटना के बीच चलने वाली संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस व विक्रमशिला एक्सप्रेस के स्लीपर डिब्बे में नो रूम हो गया है. वहीं, एसी डिब्बे […]

पटना : होली पर्व के दौरान दिल्ली, मुंबई, कोटा, पंजाब आदि शहरों में रहने वाले लोग घर आने लगे हैं. इससे नियमित ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ गयी है.स्थिति यह है कि दिल्ली-पटना के बीच चलने वाली संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस व विक्रमशिला एक्सप्रेस के स्लीपर डिब्बे में नो रूम हो गया है. वहीं, एसी डिब्बे में 100 से 150 वेटिंग लिस्ट है. इस वर्ष चुनाव आचार संहिता की वजह से पर्याप्त संख्या में होली स्पेशल ट्रेनें नहीं चलाने से लोगों का घर आना-जाना मुश्किल हो गया है.
किसी ट्रेन में 150 से कम नहीं है वेटिंग लिस्ट : दिल्ली से पटना आने वाली राजधानी एक्सप्रेस, संपूर्णक्रांति, विक्रमशिला, मगध, श्रमजीवी, ब्रह्मपुत्र मेल, नॉर्थ-इस्ट, सीमांचल, डिब्रूगढ़ राजधानी के साथ-साथ मुंबई से पटना आने वाली मुंबई-राजेंद्र नगर और मुंबई-पाटलिपुत्र, हमसफर एक्सप्रेस, अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस व मेल आदि ट्रेनों में कंफर्म बर्थ उपलब्ध नहीं है. वहीं, इन सभी ट्रेनों की वेटिंग लिस्ट 150 से लेकर 450 तक चल रही है. इससे इन शहरों में रहने वाले लोग जैसे-तैसे ट्रेनों में सवार होकर घर आने को मजबूर हैं.
लौटना भी होगा मुश्किल : पूर्व मध्य रेल प्रशासन ने पटना-दिल्ली-पटना के बीच सिर्फ एक एसी स्पेशल ट्रेन चलाया है, जो सिर्फ एक फेरा ही लगायेगा. इससे यात्रियों कुछ यात्रियों को सुविधा होगी. हालांकि, अधिकतर यात्री सीट को लेकर परेशान ही होंगे. जैसे बिना बर्थ के घर आये हैं, वैसे ही लौटना पड़ सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें