32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : राजद तय कर चुका है अपनी सीटें और संभावित उम्मीदवार, 15 को सीटों का एलान संभव

पटना : महागठबंधन का सबसे बड़ा प्लेयर राजद अपने कोटे की सीटें तय कर चुका है. जानकार सूत्रों के अनुसार जहानाबाद से सुरेंद्र यादव को, जमुई से उदय नारायण चौधरी, बक्सर से जगदानंद सिंह और वैशाली से रघुवंश प्रसाद सिंह राजद के उम्मीदवार हो सकते हैं. अररिया, भागलपुर और बांका सीट पर सीटिंग सांसद ही […]

पटना : महागठबंधन का सबसे बड़ा प्लेयर राजद अपने कोटे की सीटें तय कर चुका है. जानकार सूत्रों के अनुसार जहानाबाद से सुरेंद्र यादव को, जमुई से उदय नारायण चौधरी, बक्सर से जगदानंद सिंह और वैशाली से रघुवंश प्रसाद सिंह राजद के उम्मीदवार हो सकते हैं. अररिया, भागलपुर और बांका सीट पर सीटिंग सांसद ही राजद के प्रत्याशी होंगे. पाटलिपुत्र से मीसा भारती के अलावा मनेर के विधायक भाई वीरेंद्र के नाम की भी चर्चा है.
बेगूसराय से तनवीर हसन, उजियारपुर से आलोक मेहता, मधुबनी से एमए फातमी और दरभंगा से अब्दुलवारी सिद्दीकी के नाम की चर्चा है. मुंगेर से रामबदन राय, हाजीपुर से शिवचंद्र राम, सारण से चंद्रिका राय, सीवान से हीना शहाब, मधेपुरा से शरद यादव, झंझारपुर से देवेंद्र यादव या गुलाब यादव के नाम की चर्चा है. बेतिया से राजन तिवारी, शिवहर से रामा सिंह और सीतामढ़ी से सीताराम यादव राजद के उम्मीदवार हो सकते हैं. महागठबंधन में गया सीट हम को जा रही है.
औरंगाबाद कांग्रेस को और नवादा सीट अभी कांग्रेस और राजद के बीच संशय की स्थिति में है. आरा सीट भाकपा-माले और काराकाट तथा मोतिहारी सीट रालोसपा के खाते में जायेगी. समस्तीपुर कांग्रेस के खाते में जायेगी. गोपालगंज सीट बसपा को मिल सकती है. खगड़िया राजद कोटे मे है और यहां से पूर्व विधायक रणवीर यादव की पत्नी कृष्णा कुमारी को इस बार भी उम्मीदवार बनाये जाने की चर्चा है.
मुजफ्फरपुर सीट कांग्रेस को जायेगी. कटिहार सुपौल व किशनगंज सीट कांग्रेस के खाते में जा रही है. वाल्मिकीनगर को लेकर भी अभी संशय है. बहरहाल अभी औपचारिक एलान के बाद ही पता चल पायेगा कि कौन सी सीट किसको खाते में गयी और कौन उम्मीदवार हुए.
15 को सीटों का एलान संभव
महागठबंधन में शामिल कई दल के नेताओं की बैठक सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ राबड़ी देवी के सरकारी आवास में सोमवार को हुई.
इस बैठक में रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा. हम से संतोष मांझी और सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी मौजूद थे. बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति से लेकर सीट शेयरिंग तक पर बातचीत हुई. बताया जा रहा है कि इस बैठक में तय हुआ कि महागठबंधन के सभी नेता 13 मार्च को दिल्ली में कांग्रेस नेताओं से मिलेंगे.
जिसमें चुनाव की रणनीति और शीट शेयरिंग पर चर्चा होगी. बताया जा रहा है कि इस बैठक में सीट शेयरिंग पर अंतिम निर्णय हो जायेगा और 15 मार्च को औपचारिक एलान होगा. राज्य में 18 मार्च से पहले चरण के लिए नामांकन शुरू हो रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें