37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 फरवरी को पटना मेट्रो का करेंगे शिलान्यास : नीतीश

नयी दिल्ली/पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि आगामी 17 फरवरी को पटना मेट्रो परियोजना का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिलान्यास करेंगे. नीतीशकुमार ने ट्वीट कर कहा कि पटना मेट्रो की स्वीकृति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी को धन्यवाद. उन्होंने कहा कि […]

नयी दिल्ली/पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि आगामी 17 फरवरी को पटना मेट्रो परियोजना का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिलान्यास करेंगे. नीतीशकुमार ने ट्वीट कर कहा कि पटना मेट्रो की स्वीकृति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी को धन्यवाद. उन्होंने कहा कि आगामी 17 फरवरी, 2019 को प्रधान मंत्री द्वारा उक्त योजना का शिलान्यास किया जायेगा. मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को धन्यवाद देते हुये कहा कि इससे बिहार के विकास को नया आयाम मिलेगा.

इससे पहले केंद्रीय कैबिनेट ने पटना मेट्रो परियोजना को मंजूरी प्रदान कर दी है. पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में ये महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया. पहले फेज के लिए 18 किलोमीटर की इस परियोजना के लिए 13000 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गयी है. परियोजना के प्रथम चरण में यह दानापुर से मीठापुर तक बनाया जायेगा. मालूमहो कि प्रधानमंत्रीनरेंद्रमोदी 17 फरवरी को बरौनी रिफाइनरी की विस्तार योजना का उद्‌घाटन करने बरौनी आयेंगे.

वहीं, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पटना मेट्रो की स्वीकृति पर प्रसन्नता व्यक्त हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है तथा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति भी आभार जताया है जो इसके लिए लंबे समय से प्रयासरत थे. सुशील मोदी ने कहा है कि पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट की स्वीकृति से अन्य बड़े शहरों की तरह पटनावासियों का भी मेट्रो का वर्षों पुराना सपना पूरा होगा.

ये भी पढ़ें… बिहार में 60 वर्ष से ज्यादा के सभी वृद्धजनों के लिए अप्रैल से नयी पेंशन योजना शुरू : नीतीश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें