26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : जदयू ने बनायी बूथ लेवल कमेटी, पंचायत स्तर तक चुनावी मोड में पार्टी

पटना : राज्य की 17 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयार कर रहे जदयू ने लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए सभी मतदान केंद्रों तक अपनी पहुंच का खाका बना लिया है. चुनाव में बिहार में एनडीए के मुख्य चेहरा नीतीश कुमार ही होंगे, लिहाजा पार्टी ने सभी चालीस सीटों के सभी बूथों के […]

पटना : राज्य की 17 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयार कर रहे जदयू ने लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए सभी मतदान केंद्रों तक अपनी पहुंच का खाका बना लिया है. चुनाव में बिहार में एनडीए के मुख्य चेहरा नीतीश कुमार ही होंगे, लिहाजा पार्टी ने सभी चालीस सीटों के सभी बूथों के लिए अपनी तैयारी को अंतिम रूप दे दिया है. पार्टी ने सभी बूथों के लिए बूथ लेवल कमेटी तैयार कर ली है. पंचायत स्तर तक कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया गया है.

प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि जदयू राज्य सरकार के कामकाज को लेकर चुनाव मैदान में जायेगा. उन्होंने कहा कि करीब-करीब सभी बूथों के लिए बूथ लेवल कमेटी गठित कर ली गयी है. पंचायत से मुख्यालय स्तर तक महिला, अतिपिछड़ी जाति, पिछड़ा वर्ग, युवा, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठों का सम्मेलन आयोजित कर निचले स्तर तक कार्यकर्ताओं में ऊर्जा भर दी गयी है.
जदयू ने सरकार की उपलब्धियों की पूरी सूची तैयार कर कार्यकर्ताओं को पंचायत स्तर तक इसे पहुंचाने का निर्देश दिया है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि तीन मार्च की एनडीए की प्रस्तावित रैली के लिए भाजपा और लोजपा के साथ संयुक्त प्रयास किये जा रहे हैं. ऐसे में जदयू कार्यकर्ताओं को भाजपा और लोजपा के साथी कार्यकर्ताओं के साथ समन्वय का लाभ तीनों दलों को मिलेगा.
17 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने की हो रही है तैयारी
बिहार में एनडीए का मुख्य चेहरा नीतीश कुमार होंगे
सरकार के कदम से लोगों को अवगत करा रही है पार्टी
पार्टी की महिला कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर शराबबंदी और दहेज मुक्त विवाह व बाल विवाह को रोकने की दिशा में सरकार द्वारा उठये गये कदम से अवगत करा रही है. आधी आबादी को पंचायती राज व्यवस्था में पचास फीसदी आरक्षण से मिले दीर्घकालिक लाभ से अवगत कराया जा रहा है.
पार्टी का मानना है कि पचास फीसदी आरक्षण से महिलाओं में आत्मसम्मान बढ़ा है और नयी पीढ़ी इसका पूरा लाभ उठा रही है. प्रदेश अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री नीतीश सरकार के इन कार्यों से महिलाओं में जदयू के प्रति सम्मान का भाव है. उन्होंने बताया कि पौधरोपण को पार्टी ने सदस्यता का आधार बनाया है. इस कारण जदयू में शामिल होने वाले लोगों की संख्या बढ़ी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें