22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महागठबंधन आरएलएसपी को चार सीटें देने को हुआ राजी : पार्टी नेता का दावा

पटना : बिहार में विपक्ष का महागठबंधन पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) को आगामी लोकसभा चुनाव में चार सीटें देने पर राजी हो गया है. यह भाजपा नीत-राजग द्वारा उसे पेशकश की गयी सीटों की दोगुनी संख्या है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न उजागर करने के […]

पटना : बिहार में विपक्ष का महागठबंधन पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) को आगामी लोकसभा चुनाव में चार सीटें देने पर राजी हो गया है. यह भाजपा नीत-राजग द्वारा उसे पेशकश की गयी सीटों की दोगुनी संख्या है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न उजागर करने के अनुरोध पर कहा कि कुशवाहा ने कांग्रेस के साथ बातचीत करने के बाद रांची में राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मुलाकात की थी जिसके बाद समझौते को अंतिम रूप दिया गया.

महागठबंधन में राजद और कांग्रेस अहम घटक हैं. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) भी इस महागठबंधन का हिस्सा हैं. आरएलएसपी नेता ने कहा कि सभी सीटों के बंटवारे के बारे में आधिकारिक घोषणा 14 जनवरी के बाद की जायेगी जब खरमास का महीना खत्म हो जायेगा. इस महीने में कोई शुभ कार्य नहीं करते हैं. लेकिन, हम यह पुष्टि कर सकते हैं कि आरएलएसपी को काराकाट की सीट दी गयी है जहां से कुशवाहा सांसद हैं. इसके अलावा मोतिहारी, गोपालगंज की सीट भी दी गयी है.

उन्होंने कहा कि इसके अलावा हम चौथी सीट के बारे में बातचीत कर रहे हैं, जहां से हमारे मौजूदा सांसद राम कुमार शर्मा चुनाव लड़ेंगे. शर्मा फिलहाल सीतामढ़ी से सांसद है. झारखंड से कुशवाहा के करीबी सहयोगी और आरएलएसपी के कार्यवाहक अध्यक्ष नागमणि के लिए एक सीट की मांग की जा रही है. गौरतलब है कि कुशवाहा ने हाल में राजग से अपना नाता तोड़कर महागठबंधन का दामन थाम लिया था. उन्होंने केंद्रीय मंत्री के पद से भी इस्तीफा दे दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें