36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार : पटना, नालंदा जिले के थाने में विशेष अधिकारी सुनेंगे लोगों की शिकायतें

पटना : बिहार के पटना और नालंदा जिले के सभी 116 पुलिस थाने में शिकायत सुनने के लिए एक विशेष अधिकारी नियुक्त किये गये हैं. सेंट्रल रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (डीआईजी) राजेश कुमार ने शनिवार को इस बारे में जानकारी दी. डीआईजी के मुताबिक शिकायत निष्पादन अधिकारी (पीआरओ) विभिन्न शिकायतों पर तुरंत कदम उठायेंगे. उन्होंने […]

पटना : बिहार के पटना और नालंदा जिले के सभी 116 पुलिस थाने में शिकायत सुनने के लिए एक विशेष अधिकारी नियुक्त किये गये हैं. सेंट्रल रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (डीआईजी) राजेश कुमार ने शनिवार को इस बारे में जानकारी दी. डीआईजी के मुताबिक शिकायत निष्पादन अधिकारी (पीआरओ) विभिन्न शिकायतों पर तुरंत कदम उठायेंगे. उन्होंने कहा कि पीड़ितों/शिकायतकर्ताओं की शिकायत पर शीघ्र कार्रवाई करने के लिए यह व्यवस्था की गयी है.

राजेश कुमार ने बताया कि पटना और नालंदा जिले में सभी पुलिस थानों में शनिवार से पीआरओ काम करेंगे. दोनों जिले के सभी पुलिस अधीक्षकों, पुलिस उपाधीक्षकों, सब डिविजनल पुलिस अधिकारियों और थाना प्रभारियों को इस संबंध में शुक्रवार को एक आदेश जारी किया गया. डीआईजी ने कहा कि हर थाने में पीआरओ नियुक्त करने का मकसद है कि थाना आने वाले शिकायतकर्ताओं और पीड़ितों को दोस्ताना माहौल मिले और उनकी शिकायतों का शीघ्र निपटारा हो. पीआरओ थाने में शिकायत करने आने वाले लोगों को पहले कुर्सी पर बिठायेंगे. उन्हें एक ग्लास पानी भी पीने के लिए दिया जायेगा. उसके बाद उनकी शिकायत सुनकर पीआरओ आवेदन या तो खुद लिखेंगे या आवेदक से लिखवायेंगे.

शिकायतकर्ता रजिस्टर में अधिकारी की ग्रेडिंग भी कर पायेंगे. ग्रेडिंग पर पीआरओ को इनाम मिलेगा या उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. इस ग्रेडिंग का असर उस थाने के अधिकारी और संबंधित डीएसपी के प्रदर्शन पर भी पड़ेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें