36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CM नीतीश ने किया बीपी मंडल पुल का लोकार्पण, पटना से कोसी क्षेत्र सहित नेपाल जाना हुआ आसान

पटना / खगड़िया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खगड़िया जिले में गुरुवार को रिमोट का बटन दबाकर बीपी मंडल सेतु का लोकार्पण किया. मुख्यमंत्री द्वारा उदघाटन किये जाने के साथ ही पुल पर भारी वाहनों का परिचालन शुरू हो गया. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और नंद किशोर यादव भी मौजूद थे. इस […]

पटना / खगड़िया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खगड़िया जिले में गुरुवार को रिमोट का बटन दबाकर बीपी मंडल सेतु का लोकार्पण किया. मुख्यमंत्री द्वारा उदघाटन किये जाने के साथ ही पुल पर भारी वाहनों का परिचालन शुरू हो गया. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और नंद किशोर यादव भी मौजूद थे.

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के किसी कोने से पांच घंटे में पटना पहुंचा जा सकता है. इस पर काम क्या जा रहा है. कोसी की लाइफ लाइन पर वाहनों के परिचालन से कोसी के साथ बेलदौर का भी विकासा होगा. मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में एक नया स्टेट हाइवे बनाया जायेगा. स्टेट हाइवे का काम जल्द ही में चौघरा से शुरू क्या जायेगा. मुख्यमंत्री ने कोसी तथा खगड़िया के लोगों को सौगात देते हुए कहा कि बदला घाट फंगो हाल्ट से सहर्ष की दूरी मात्र 15 किलोमीटर हो गयी है. चार नदियां हैं. सभी नदियों पर पुल बना कर सहर्ष, मधेपुरा, सुपौल को एक अलग सड़क से जोड़ा जायेगा. इसका भी डीपीआर तैयार करने को कहा गया है. करीब 56 करोड़ की लागत से तैयार किये गये केबल ब्रिज पर उद्घाटन के बाद वाहनों का परिचालन होने लगा.

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और नंद किशोर यादव के साथ पटना से हवाई मार्ग द्वारा खगड़िया पहुंचे. यहां एनएच-107 पर बने बीपी मंडल पुल का सोनबरसा घाट पर उद्घाटन किया. मालूम हो कि कोसी नदी पर एनएच-107 पर डुमरी घाट पर बना बीपी मंडल पुल वर्ष 2010 में क्षतिग्रस्त हो गया था. आठ साल से बंद बीपी मंडल पुल के पुन: चालू होने से महेशखूंट से सिमरी बख्तियारपुर, सहरसा, मधेपुरा होते हुए पूर्णिया जाने में सहूलियत होगी. साथ ही पटना से पड़ोसी देश नेपाल जाना आसान हो गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें