28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीएसआरटीसी की नयी सेवा : आज से पटना-टाटा के बीच चलेगी एसी वोल्वो बस सेवा

पटना : सोमवार से पटना-टाटा के बीच बीएसआरटीसी की एसी वोल्वो बस सेवा शुरू होगी. पटना से शाम 6.30 में यह बस चलेगी और सुबह 5 बजे टाटा पहुंचेगी. टाटा से भी शाम 6.30 बजे चल कर सुबह 5 बजे बस पटना पहुंचेगी. पीपीपी मोड में बीएसआरटीसी ने यह बस सेवा शुरू की है और […]

पटना : सोमवार से पटना-टाटा के बीच बीएसआरटीसी की एसी वोल्वो बस सेवा शुरू होगी. पटना से शाम 6.30 में यह बस चलेगी और सुबह 5 बजे टाटा पहुंचेगी. टाटा से भी शाम 6.30 बजे चल कर सुबह 5 बजे बस पटना पहुंचेगी. पीपीपी मोड में बीएसआरटीसी ने यह बस सेवा शुरू की है और इसका उद्देश्य इस लांग रूट के सफर कोप्रदेश के लोगों के लिए आरामदायक बनाना है.
विदित हो कि गौरव ट्रेवेल्स परिवहन विभाग के ही अनुबंध अंतर्गत इस पर वोल्वो और मर्सीडीज बस सेवाओंं का परिचालन कर रही थी, लेकिन डेढ़ वर्ष पहले उसने अपनी सेवा बंद कर दी.
विमान जैसी सुविधाओं से युक्त : 1.62 करोड़ की कीमत वाली वोल्वो बस सुपर लक्जरियस सुविधाओं से युक्त है. यात्रियों की सुविधा के लिए इसमें बायो (केमिकल) टॉयलेट है, जो अब तक केवल विमानों में इस्तेमाल होता रहा है. बस की सीट टू बाई टू होने की वजह से यात्रियों को बैठने के लिए पर्याप्त जगह मिलेगी और पुश बैक सीट का सुविधानुसार लोग सोने के लिए भी इस्तेमाल कर सकेंगे. बस में 49 यात्री एक साथ यात्रा कर सकते हैं.
किराया होगा 1003 रुपये : ऑनलाइन टिकट बुकिंग की सुविधा दी गयी है और रविवार से बुकिंग ओपेन कर दिया गया है. बस का किराया 1003 रुपये रखा गया है, जो सामान्य बसों के किराया के दोगुने से भी अधिक है. हालांकि इसमें फूड पैकेट और पानी की बोतल की कीमत भी संलग्न होगी.
पांच और ऐसी बसें
यह प्रदेश की पहली बस सेवा होगी, जो बायो टॉयलेट से युक्त है. इसका उद्देश्य लांग रूट के यात्रियों को सुविधा मुहैया करवाना है. उनकी सुविधा के लिए अगले एक-डेढ़ महीने में लांग रूट में पांच और बायो टॉयलेट से युक्त ऐसी सुपर लक्जरियस बसों का हम परिचालन शुरू करेंगे, जिसके लिए रूट चयन का काम चल रहा है.
—संजय कुमार अग्रवाल, परिवहन सचिव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें