36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : ….जब डायरेक्टर को चेंबर में ही डिप्टी डायरेक्टर ने पीटा, डायरेक्टर पीएमसीएच में भर्ती

बिहार म्यूजियम में चला हाई वोल्टेज ड्रामा, पिटायी के कारण मुंह व नाक से निकला खून डिप्टी डायरेक्टर जेपीएन सिंह को उनके पद से हटा दिया गया है पटना : बिहार म्यूजियम के डायरेक्टर मोहम्मद युसूफ को रविवार की दोपहर उनके ही चेंबर में घूस कर डिप्टी डायरेक्टर जेपीएन सिंह ने थप्पड़ मार दिया. इसके […]

बिहार म्यूजियम में चला हाई वोल्टेज ड्रामा, पिटायी के कारण मुंह व नाक से निकला खून
डिप्टी डायरेक्टर जेपीएन सिंह को उनके पद से हटा दिया गया है
पटना : बिहार म्यूजियम के डायरेक्टर मोहम्मद युसूफ को रविवार की दोपहर उनके ही चेंबर में घूस कर डिप्टी डायरेक्टर जेपीएन सिंह ने थप्पड़ मार दिया. इसके बाद उन्होंने मुक्के से डायरेक्टर को नाक व चेहरे पर मारा, जिससे उनके मुंह व नाक से खून निकल गया.
उनका चश्मा भी टूट गया. डिप्टी डायरेक्टर इतने पर भी नहीं माने और चैंबर में मौजूद लोहे की कुर्सी मारने के लिए उठा ली. हालांकि इस दौरान आवाज सुन कर गेट पर मौजूद गार्ड दौड़ा और डिप्टी डायरेक्टर के हाथ से कुर्सी छीन ली.
बाद में डायरेक्टर मोहम्मद युसूफ को इलाज के लिए अस्पताल भेजना पड़ा. इधर इस मामले में डिप्टी डायरेक्टर जेपीएन सिंह को उनके पद से हटा दिया गया है. कला, संस्कृति व युवा विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद ने बताया कि मारपीट की घटना की जांच करायी गयी है. जांच रिपोर्ट के आधार पर जेपीएन सिंह को हटा दिया गया है.
ट्रांसफर की फाइल निबटाने को लेकर भड़के डिप्टी डायरेक्टर जेपीएन सिंह
मारने के लिए उठायी लोहे की कुर्सी, फुटेज खंगाल रही है पुलिस
डायरेक्टर पीएमसीएच में भर्ती
मारपीट में घायल डायरेक्टर मोहम्मद युसूफ को पहले गार्डिनर अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. उनके चेहरे और नाक पर गंभीर चोट है. चेहरे पर सूजन आ गयी है. वहीं इस मामले में पटना पुलिस मामले की जांच कर रही है और म्यूजियम में लगे सीसीटीवी के फुटेज को खंगाल रही है. हालांकि डायरेक्टर के चैंबर में कैमरा नहीं लगा है. पुलिस ने अन्य लोगों से पूछताछ की है.
महत्वपूर्ण होगा गार्ड का बयान, मेडिकल रिपोर्ट
इस पूरे मामले में डायरेक्टर के आरोप के अलावा मेडिकल रिपोर्ट, घटना के दौरान मौजूद गार्ड का बयान काफी महत्वपूर्ण होगा. हालांकि पुलिस सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है. बड़ी बात यह है कि आरोपित ने पूरे घटनाक्रम से इन्कार किया है. जबकि मारपीट के दौरान म्यूजियम में हड़कंप मच गया था, भारी भीड़ इकट्ठी हो गयी थी. तत्काल पुलिस को बुलाना पड़ा.
गांव भाग गये डिप्टी डायरेक्टर
यह सारा विवाद पटना म्यूजियम से एक ट्रांसफर फाइल के निबटारे को लेकर हुआ. डायरेक्टर ने चैंबर में डिप्टी डायरेक्टर को बुला कर इस फाइल काे निबटाने को कहा, जिस पर बहस शुरू हो गयी और डिप्टी डायरेक्टर आग बबूला हो गये.
इस मामले में कोतवाली पुलिस ने मारपीट का मामला दर्ज किया है. डीएसपी शिब्ली नोमानी मामले की जांच कर रहे हैं. सिटी एसपी डी अमरकेश केस की माॅनीटरिंग कर रहे हैं. घटना के बाद आरोपित जेपीएन सिंह छपरा अपने गांव भाग गये हैं. बता दें कि माेहम्मद युसूफ भोपाल के रहने वाले हैं और विश्वस्तरीय पेंटर हैं.
केबिन में ही जड़ा थप्पड़
बिहार म्यूजियम से पटना म्यूजियम एक ट्रांसफर फाइल भेजने को लेकर डिप्टी डायरेक्टर अचानक से मुझ पर गुस्सा हो गये और एक थप्पड़ मार दिया. साथ ही मेरे गिरेबां पर हाथ डाल मेरा चश्मा भी फोड़ दिया.
जेपी सिंह इतने गुस्से में थे कि मुझे मारने के लिए केबिन में रखी लोहे की कुर्सी तक उठा ली. गनीमत रही कि गेट पर खड़े गार्ड ने कुर्सी छिन ली. मुझे तो यकीन ही नहीं हो रहा है कि डिप्टी डायरेक्टर ने कैसे हाथ उठा दिया. मैं घटना से काफी हतप्रभ और दुखी हूं.
—मोहम्मद युसूफ, डायरेक्टर, बिहार म्यूजियम
सारे आरोप निराधार
मेरे ऊपर लगे सारे आरोप निराधार हैं. मेरा कोई विवाद नहीं हुआ था. हमने न तो कोई मारपीट की है न ही कोई फाइल अटकायी है, जिसकी बात वह कह रहे हैं.
—जेपीएन सिंह, उपनिदेशक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें