34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : ऐश्वर्या नौ को मेहंदी रचा तेज प्रताप के संग 12 को लेंगी फेरे, विदा होने के एक घंटा बाद ही लौट आयेंगी मायके

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने किया गंगापूजन पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पोती व पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय नौ मई को पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद -राबड़ी देवी के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव के नाम की मेहंदी रचायेंगी. इसी दिन चंद्रिका राय के घर में मंगल गीत […]

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने किया गंगापूजन
पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पोती व पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय नौ मई को पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद -राबड़ी देवी के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव के नाम की मेहंदी रचायेंगी. इसी दिन चंद्रिका राय के घर में मंगल गीत गाये जायेंगे.
वहीं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने गंगा पूजन के साथ ही कार्ड वितरण का कार्य तेजी से पूरा किया जा रहा है. ऐश्वर्या के लिये तेज प्रताप 11 मई को हल्दी लगायेंगे.
पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के घर में शादी की तैयारियों धूमधाम से चल रही है. दोनों ही परिवार मेहमानों की सूची को फाइनल कर उन तक कार्ड पहुंचाने में जुट गये हैं. मेहमानों की आवाजाही बढ़ गई है. तेज प्रताप की शादी का कार्ड साधारण है. इसमें दर्शनाभिलाषी में तेजस्वी प्रसाद यादव का नाम सबसे ऊपर है.
वहीं, आकांक्षी में सबसे ऊपर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का नाम है. इसके नीचे लालू प्रसाद का नाम है. तेजस्वी यादव और उनका पूरा परिवार वकीलों के संपर्क में है. चारा मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद पेरोल पर छूट कर इस शादी में शामिल हो सके, इसके लिए पूरी ताकत लगा दी गयी है. राबड़ी देवी के यहां 11 मई को तेज प्रताप की मटकोर और हल्दी कलश की रस्म निभायी जायेगी.
बांटे जा रहे हैं कार्ड
12 मई को शाम सात बजे बरात वेटनरी काॅलेज के खेल मैदान लिए रवाना होगी. यहां जयमाला और प्रीतिभोज का कार्यक्रम है. वहीं पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के पारिवारिक लोगों ने बताया कि जयमाला को छोड शादी की सभी रस्म सरकारी आवास पर होगी. नौ मई को मेहंदी और संगीत का कार्यक्रम.
11 मई को मंडपा साधन होगा. इसके बाद भगवान सत्यनारायण की पूजा के बाद ऐश्वर्या पर हल्दी चढ़ेगी. यह कार्यक्रम दोपहर एक बजे तक संपन्न हो जायेंगे. 12 मई को पाणिग्रहण संस्कार होगा. ऐश्वर्या व तेज प्रताप पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के सरकारी आवास पर ही फेरे लेंगे.
सुबह साढ़े चार बजे तक विदाई हो जायेगी. ऐश्वर्या विदा होकर ससुराल 10 सर्कुलर रोड पहुंचेंगी. वहां कुछ रस्म पूरी करने के बाद करीब एक घंटे बाद ही वापस मायके आ जायेंगी. यहां शाम को मछली भात परंपरा का निर्वाह होने के बाद 13 मई को ही ससुराल चली जायेंगी. 18 अप्रैल को पंडित जितेंद्र पाठक ने सगाई की रस्म संपन्न करायी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें