36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : धमकी मिलने के बाद बार काउंसिल की मतगणना टली, आज से होनी थी

पटना : बिहार बार काउंसिल के मतगणना कार्य मंगलवार से शुरू नहीं होगा. काउंसिल चुनाव के बाद मतगणना कराने के लिए दिल्ली व मध्यप्रदेश से पटना पहुंचे आब्जर्वरों को धमकी मिलने के बाद वे सोमवार को ही वापस लौट गये. मतगणना कार्य के लिए पटना पहुंची टीम एक्जीबीशन रोड के होटल में ठहरी थी. पूर्व […]

पटना : बिहार बार काउंसिल के मतगणना कार्य मंगलवार से शुरू नहीं होगा. काउंसिल चुनाव के बाद मतगणना कराने के लिए दिल्ली व मध्यप्रदेश से पटना पहुंचे आब्जर्वरों को धमकी मिलने के बाद वे सोमवार को ही वापस लौट गये. मतगणना कार्य के लिए पटना पहुंची टीम एक्जीबीशन रोड के होटल में ठहरी थी.
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 17 अप्रैल से शुरू होने वाली बिहार बार कौंसिल के चुनाव की मतगणना कार्य शुरू नहीं होगा. मतगणना शुरू नहीं होने के कारण बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा तैनात किये गये एक्सपर्ट वापस लौट गये. बिहार बार कौंसिल चुनाव कीं मतगणना करने के लिए दिल्ली और मध्यप्रदेश से एक्सपर्ट आये थे. इन लोगों द्वारा बार कौंसिल भवन में आकर मतगणना स्थल का मुआयना भी किया गया.
सब कुछ सही पाकर मतगणना का कार्य शुरू करने के लिए बार कौंसिल के सचिव को जरूरी दिशा निर्देश भी दिया गया. मतगणना कार्य भी अपने निर्धारित तिथि से शुरू होना था.
इसी बीच कुछ लोगों द्वारा दिल्ली से आयी मतगणना टीम को बार कौंसिल से होटल लौटते समय या होटल में जाकर इस बात की धमकी दी गयी कि वह मतगणना करने से इंकार कर वापस अपने घर लौट जाये नहीं तो गलत परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें . इस तरह की धमकी मिलने के बाद मतगणना करने के लिए दिल्ली से आयी टीम इस बात की जानकारी बार कौंसिल ऑफ इंडिया को देकर पटना से वापस लौट गयी.
बीसीआई द्वारा इस बात की सूचना को-ऑब्जर्वर को दी गयी. इस मामले की छानबीन की गयी तो मामला सच निकला. इन मतगणना कार्मियों के वापस लौट जाने के बाद मतगणना की नयी तिथि रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा तय किये जाने के बाद इसकी सूचना जल्द ही प्रकाशित की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें