38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धरती पर किसी में इतनी ताकत नहीं कि आरक्षण को खत्म कर दे : नीतीश

पटना : बिहार की राजधानी पटना में डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर जदयू की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लोगों में जो बाबा साहेब के प्रति आकर्षण पैदा हुआ, इसलिए हमलोगों ने अपने पार्टी के सभी साथियों को इन सब बातों के लिए हमेशा सजग […]

पटना : बिहार की राजधानी पटना में डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर जदयू की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लोगों में जो बाबा साहेब के प्रति आकर्षण पैदा हुआ, इसलिए हमलोगों ने अपने पार्टी के सभी साथियों को इन सब बातों के लिए हमेशा सजग रखते हैं. देश को आगे बढ़ना है और एक राजनीतिक दल के रूप में हमलोगों को अपनी भूमिका निभानी है और हमलोगों का विचार, गांधी, जननायक कर्पूरी ठाकुर, लोहिया, जेपी और डॉ. अंबेडकर के विचार से प्रभावित रहे. उनके विचारों को धरती पर उतारना. हमलोगों की पार्टी का अलग चरित्र है. सबका अपना-अपना तौर तरिका है काम करने का. कुछ लोग बड़ी जोर-शोर से भाषण देते रहेंगे, खूब रोज बयान देंगे. दिन भर में दस बार बयान देंगे. सोशल मीडिया आ गया है, उस पर हर दस मिनट पर कुछ न कुछ ट्वीट करते हैं. कुछ लोग अपने साथ पेशेवर लोगों को रखे रहते हैं, जो धड़ाधड़ ट्वीट करते रहते हैं. उसके बाद वह प्रेस को चला जाता है.

उन्होंने वैसे लोगों पर तंज कसते हुए कहा जो, लगातार इन दिनों ट्वीट कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को 24 इन टू सेवेन कुछ न कुछ दिखाना है. हमारी पार्टी और हमलोग इससे जरा दूर हैं. हमलोग बयानबाजी में विश्वास नहीं करते हैं. हमलोग काम में विश्वास रखते हैं. हमलोग काम करते रहते हैं, जो बयानबाजी होती है, उसका तत्काल प्रभाव रहता है, जिसको कोई काम नहीं है, वह टीवी देखते रहता है. आठवीं कक्षा से समाचार ही पढ़ते हैं, सबसे बड़ी चीज है कि आपकी प्रतिबद्धता किसके चीज के प्रति है. नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोग बाबा साहब के विचारों से प्रेरित हैं और उनके विचारों को जन-जन तक फैला रहे हैं.

उन्होंने कहा कि अब नयी पीढ़ी के लोगों में भी अंबेडकर के प्रति आकर्षण पैदा हुआ है. उन्होंने कहा कि धरती पर किसी की इतनी ताकत नहीं कि आरक्षण खत्म कर दे. ये बिल्कुल ही असंभव बात है. उन्होंने कहा कि हम सत्ता की चिंता नहीं करते लोगों की चिंता करते हैं. सत्ता रहे या जाये बुनियादी उसूलों से कभी समझौता ना किया ना ही करूंगा.

मुख्यमंत्री ने बयानबाजी करने वालों पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग सिर्फ बयानबाजी करते रहेंगे. हम अवंडर-बवंडर से नहीं डरते. ये सब आता रहा है और आता रहेगा. आयेगा और जायेगा, हम काम करते रहे हैं, जनता के लिए बिहार के विकास के लिए काम करते रहेंगे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जदयू ने और पूर्व मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार ने दलितों का बजट 38 गुणा बढ़ाया है. विरोधी केवल भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं.

इससे पूर्व भी कार्यक्रम को कई नेताओं ने संबोधित किया. इस मौके पर बोलते हुए जदयू नेता श्याम रजक ने कहा कि दलितों के साथ इतिहास में बेईमानी हुई है. उन्होंने कहा कि आरक्षण को खत्म करने की साजिश हो रही है. श्याम रजक ने कहा कि नीतीश कुमार जब तक रहेंगे, आरक्षण को खत्म नहीं होने देंगे. श्याम रजक ने दलितों को ठगने वाले लोगों को आड़े हाथों लिया. उन्होंने बिना नाम लिये दलितों की राजनीति करने वाले नेताओं पर जमकर निशाना साधा.

यह भी पढ़ें-
बिहार : सिर्फ सेवा के लिए नीतीश कुमार ने की राजनीति : संजय सिंह

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें