27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डेटा लीक : केसी त्यागी बोले, कैम्ब्रिज एनालिटिका से बेटे का केवल काम को लेकर संबंध, JDU से नहीं कोई रिश्ता

पटना : कैम्ब्रिज एनालिटिका और फेसबुक बिग डेटा लीक की खबरों ने भारतीय राजनीति में तूफान ला दिया है. कांग्रेस, भाजपा और जदयू जैसे कई प्रमुखसियासी दलों पर डेटा लीक करने वाली कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका की मदद लेने का आरोप लगा है. जिसके बाद सत्तारूढ़ दल भाजपा और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस इस मसले पर […]

पटना : कैम्ब्रिज एनालिटिका और फेसबुक बिग डेटा लीक की खबरों ने भारतीय राजनीति में तूफान ला दिया है. कांग्रेस, भाजपा और जदयू जैसे कई प्रमुखसियासी दलों पर डेटा लीक करने वाली कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका की मदद लेने का आरोप लगा है. जिसके बाद सत्तारूढ़ दल भाजपा और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस इस मसले पर आमने-सामने हैं.हालांकि ये दल इन आरोपों से इन्कार कर रहे हैं और विरोधी दलों पर आरोप लगा रहे हैं. उधर, फेसबुक डेटा लीक मामले में जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागीनेअपने बेटे अमरीश त्यागी का नाम आने के बाद सफाई दी है.

जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा, मेरे बेटे की कंपनी और कैम्ब्रिज एनालिटिका के बीच केवल काम को लेकर संबंध था, कोई भी वित्तीय लेन-देन या शेयर-होल्डिंग नहीं है. कैम्ब्रिज एनालिटिका के साथ जदयू का कोई संबंध नहीं है, ना ही उसने 2010 के चुनावों में हमें प्रमोट किया था. दरअसल, कैम्ब्रिज एनालिटिका फर्म पर चुनावों के लिए वोटर्स को प्रभावित करने के गंभीर आरोप लगे हैं.उन्हाेंने कहा, कैम्ब्रिज एनालिटिका के सीईओ न तो कभी मुझसे और न ही नीतीश जी से मुलाकात की है. जदयू एक सोशलिस्ट पार्टी है और हम इस तरह की चीजों से दूर रहते हैं. केवल पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान प्रशांत किशोर जी ने हमारी मदद की थी.

वहीं, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे एवं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी कैम्ब्रिज एनालिटिका मामले में जदयू नेता केसी त्यागी के बेटे का नाम आने पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, कैम्ब्रिज एनालिटिका मामले में एक कंपनी का नाम आ रहा है उसे केसी त्यागी के बेटे चलाते हैं. जदयू महासचिव के बेटे इस मामले में शामिल हैं और जदयू कह रही है कि हमें कुछ नहीं मालूम.

गौरतलब है डेटा लीक के खुलासे के बाद केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक दिन पहले दावा किया था कि 2019 के चुनाव के लिए कांग्रेस ने कैम्ब्रिज एनालिटिका को जिम्मेदारी सौंपी थी. केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि जिस एजेंसी को कांग्रेस पार्टी ने हायर किया है उस पर घूस लेने, सेक्स वर्कर्स के जरिये राजनेताओं को फंसाने और फेसबुक से डेटा चुराने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं. रविशंकर के इन आरोपों पर कांग्रेस भी खुलकर मैदान में आ गयी औरभाजपा पर हमले बोलने शुरू कर दिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें