28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार कांग्रेस के इस दावे से गरमायी सियासत, राजनीतिक घमसान तेज, जानें किसने क्या कहा

पटना : बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद मिश्रा के एक बयान ने बिहार में सियासी तूफान खड़ा कर दिया है. एक टीवी चैनल से बातचीत में प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि देश की जनता आगामी आम चुनाव 2019 में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को बिल्कुल नकार देगी. उन्होंने कहा कि भाजपा के यशवंत […]

पटना : बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद मिश्रा के एक बयान ने बिहार में सियासी तूफान खड़ा कर दिया है. एक टीवी चैनल से बातचीत में प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि देश की जनता आगामी आम चुनाव 2019 में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को बिल्कुल नकार देगी. उन्होंने कहा कि भाजपा के यशवंत सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा और कीर्ति आजाद जैसे नेता पार्टी में घुटन महसूस कर रहे हैं. आम चुनाव से पहले पार्टी में बड़ी फूट हो सकती है. प्रेमचंद मिश्रा ने इशारों-इशारों में भाजपा सांसद भोला सिंह और छेदी पासवान के साथ रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा और एनडीए के प्रमुख घटक दल हम के नेता जीतन राम मांझी के पार्टी नेतृत्व से नाराज होने की बात कही.

प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि यह सभी नेता कभी भी एनडीए से किनारा कर सकते हैं. वहीं दूसरी ओर उसके जवाब में भाजपा नेता और पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा है कि कांग्रेस एक डूबती नाव है. सभी राज्यों में कांग्रेस की लगातार हार हो रही है. कांग्रेस के टीके रहने का कोई चांस नहीं है. वहीं उन्होंने कांग्रेस के सहयोगी राजद के बारे में कहा कि वह भ्रष्टाचार में आकंठ तक डूबी हुई है. दोनों पार्टियों के लोग परेशान हैं और वह यदि एनडीए में आना चाहें, तो उनका स्वागत है.

दूसरी ओर मंगल पांडेय ने अपने बयान में कहा कि किसी भी दल के वह नेता, जो विकास से जुड़ना चाहें, उनका पार्टी में स्वागत है. इससे पूर्व मंगल पांडेय ने बुधवार को कहा था कि कांग्रेस बहुत जल्द टूटकर बिखर जायेगी. यह लोग भले आ राहुल गांधी और महात्मा गांधी का सपना पूरा करने के लिए निकले हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि खुद ही कांग्रेस को समाप्त करने में जुटे हैं. मंगल पांडेय ने राजद और कांग्रेस में टूट का दावा करते हुए कहा कि इनके कई नेता दूसरे दलों के संपर्क में बने हुए हैं. तेजस्वी यादव को कोई भी राजद का नेता नहीं स्वीकार करना चाहता. गुजरात व हिमाचल में भाजपा की जीत के बाद सबकी नजर एनडीए पर बनी हुई है. उन्होंने यह भी कहा की ईडी ने लालू यादव के एक और दामाद को नोटिस थमा दी है, उससे साफ हो गया है कि अवैध तरीके से संपत्ति बनाने के काम में लालू ने अपने परिवार को भी नहीं छोड़ा.

वहीं, जवाब में कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वास्तव में भाजपा के बड़े नेता पार्टी के अंदर घुटन महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के लोकसभा सदस्य पटोले ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि गुजरात के उपमुख्यमंत्री नीतीश पटेल अपने 17 विधायकों के साथ भाजपा छोड़ने वाले थे. पंजाब एवं कर्नाटक में भाजपा में भगदड़ मची है. पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा, अरुण शौली, भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और कीर्ति आजाद लगातार भाजपा के खिलाफ बयान दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें-
चारा घोटाला : लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में कल होगी सुनवाई

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें