36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : शराब के खिलाफ छापेमारी करने गयी पुलिस पर हमला, थानाध्यक्ष समेत आधा दर्जन जख्मी

मसौढ़ी: बिहार में रविवार की शाम पिपरा व पुनपुन पुलिस की शराब के खिलाफ संयुक्त छापेमारी पिपरा के बेहरावां चकिया मुशहरी में हुई ही थी कि अचानक ग्रामीण उनपर टूट पड़े. ग्रामीणों की तरफ से जमकर रोडेबाजी की गयी. हालांकि पुलिस भी बचाव में लाठियां भांजी, लेकिन ग्रामीणों के आगे पुलिस बौनी साबित हुई और […]

मसौढ़ी: बिहार में रविवार की शाम पिपरा व पुनपुन पुलिस की शराब के खिलाफ संयुक्त छापेमारी पिपरा के बेहरावां चकिया मुशहरी में हुई ही थी कि अचानक ग्रामीण उनपर टूट पड़े. ग्रामीणों की तरफ से जमकर रोडेबाजी की गयी. हालांकि पुलिस भी बचाव में लाठियां भांजी, लेकिन ग्रामीणों के आगे पुलिस बौनी साबित हुई और इस रोड़ेबाजी में पिपरा थानाध्यक्ष विकास कुमार का जहां सिर फट गया. वही, आरक्षी राजेश कुमार व चौकीदार खुदा बक्श व एक एसपीओ राजदेव पासवान जख्मी हो गये.

इधर, ग्रामीणों की माने तो पुलिस की पिटायी से चार-पांच ग्रामीण भी जख्मी हो गये है जो पुलिस के भय से इधर उधर छिप कर इलाज करा रहे थे. इस बीच थानाध्यक्ष समेत आरक्षी व चौकीदार को बेहतर इलाज के लिये पटना रेफर कर दिया गया है. बताया जाता है कि थानाध्यक्ष विकास कुमार की स्थिति गंभीर बनी हुई है और उनके सर में डेढ दर्जन से उपर टांके लगाये गये है और उन्हें पटना स्थित एक निजी नर्सिग होम के आईसीयू में भर्ती कराया गया है.

इस बीच घटना से तमतमाई पुलिस बेहरावां चकिया मुशहरी समेत आसपास के कई गांवों में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही थी. इसमें पिपरा पुनपुन समेत कई थानों की पुलिस लगी थी. समाचार लिखे जाने तक चार लोगों की गिरफ्तारी भी पुलिस कर चुकी थी.

जानकारी के अनुसार पिपरा थाना के बेहरावां चकिया में शराब बनाने व बेचने का खेल चल रहा था. पिपरा थाने में पर्याप्त पुलिस बल के नहीं रहने से पुलिस चाह कर भी छापेमारी की हिम्मत नहीं जुटा पा रही थी. गौरतलबहै कि पूर्व में बेहरावां चकिया, डेहरी समेत कुछ गांवों में शराब के खिलाफ छापेमारी करने के दौरान पुलिस व शराब कारोबारियों के बीच भिड़ंत हो चुकी है और इसमें पुलिस कर्मी जख्मी भी हुए थे. साथ ही पुलिस की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया था.

इन्हीं सब बातों को देखते हुए पिपरा पुलिस रविवार को पुनपुन पुलिस के सहयोग से योजना बना बेहरावां चकिया में छापामारी की. अभी पुलिस कुछ ही घरों की तलाशी ले पायी थी कि ग्रामीण ईट पत्थर से लैश हो पुलिस पर हमला बोल दिया. पुलिस अभी अपना बचाव कर पाती तबतक पिपरा थानाध्यक्ष समेत चार लोग जख्मी हो चुके थे. बताया जाता है कि इस दौरान एक पुलिस कर्मी का एसएलआर रायफल भी ग्रामीण ले लिये थे. जिसे अन्य लोगों के सहयोग से बाद में लौटा दिया गया है. हालांकि पुलिस इससे इंकार कर रही है.

ये भी पढ़ें… लालू बोले, बिहार में फ्लॉप साबित हुई शराबबंदी

बताया जाता है कि ग्रामीणों के हमला में पुनपुन थानाध्यक्ष भी चोटिल हो गये है, लेकिन पुलिस इससे भी इंकार की है. इस संबंध में सिटी एसपी पूर्वी विशाल शर्मा ने बताया कि पिपरा पुलिस पर बेहरावां चकिया में उस वक्त ग्रामीणों ने हमला बोल दिया जब वह शराब के खिलाफ छापामारी करने गयी थी. थानाध्यक्ष व एक आरक्षी के जख्मी होने की पुष्टि भी की है. उन्होंने बताया कि फिलवक्त पुलिस वहां छापेमारी कर रही है और तीन लोगों की ही गिरफ्तारी की बात उन्होंने अबतक बताया है. इस संबंध में फिलवक्त मामला दर्ज नही हो पाया था.

ये भी पढ़ें… बिहार : अवैध शराब भट्ठियों पर पुलिस ने की छापेमारी, विरोध में रोड़ेबाजी, आधा दर्जन गिरफ्तार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें