27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार सृजन घोटाला : सबूत मिटा रहे नीतीश, व्यापम में भी गवाहों गायब और मर्डर किया गया था : लालू

पटना : राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सृजन घोटाले का सबूत मिटाने में जुट गये हैं. घोटाला सामने आने के बाद उन्होंने अपने स्वजातीय और चहेते अफसरों की जांच टीम गठित की. खुद को बचाने के लिए नीतीश कुमार साक्ष्यों को समाप्त करा रहे हैं. जिस व्यक्ति को एसआइटी […]

पटना : राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सृजन घोटाले का सबूत मिटाने में जुट गये हैं. घोटाला सामने आने के बाद उन्होंने अपने स्वजातीय और चहेते अफसरों की जांच टीम गठित की.
खुद को बचाने के लिए नीतीश कुमार साक्ष्यों को समाप्त करा रहे हैं. जिस व्यक्ति को एसआइटी में जांच का जिम्मा दिया गया है वह भागलपुर में एसएसपी रहते हुए सृजन के सभी कार्यक्रमों में शामिल होता था. सृजन के कार्यक्रमों में भाग लेने वालों को अच्छी साड़ी और उपहार दिया जाता था.
उन्होंने कहा कि राजद की 27 अगस्त की रैली में शामिल होने वालों को कहा जायेगा कि हर कोई अपने गांव से एक-एक मुट्ठी मिट्टी लेकर पटना के गांधी मैदान में पहुंचे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उस मिट्टी में मिल जायेंगे. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने कहा था मिट्टी में मिल जायेंगे पर भाजपा में नहीं जायेंगे. तो अब उनके लिए मिट्टी मंगायी जा रही है. नीतीश कुमार जितना सत्य बोलते हैं उसका कोई जस्टिफिकेशन नहीं है.
राजद प्रमुख लालू प्रसाद बुधवार को अपने आवास पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि सृजन घोटाला का नाम अब नीतीश और सुशील मोदी घोटाला हो गया है. इतना बड़ा घोटाला हुआ कि अपने स्वजातीय व मनचाहे लोगों को एसआइटी की टीम बना.खजांची महेश मंडल की गिरफ्तारी के बाद रहस्यमय मौत हो गयी है. महेश मंडल सृजन घोटाले का बड़ा एविडेंस था. उसका बेटा जदयू का भागलपुर जिलाध्यक्ष है. राजद प्रमुख ने कहा कि 27 अगस्त की रैली में जदयू नेता शरद यादव भी शामिल होंगे.
व्यापम में भी गवाहों को एक-एक कर गायब और मर्डर किया गया था.
अब जांच अधिकारी पलटू राम नीतीश कुमार के इशारे पर काम कर रहे हैं. वर्ष 2013 में इओयू के संज्ञान में आने पर मामले की जांच का क्या हुआ? मामले की जांच करनेवाले भागलपुर के डीएम का आनन-फानन में ट्रांसफर क्यों किया गया? उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने तीन एलसिसियन डॉग पाल रखा है. उनकी जवाब देने की हैसियत नहीं है. नीतीश कुमार को जवाब देना होगा.
मोदी मुख्यमंत्री को सुपसीड करके सीएम की हैसियत बना लिया
राजद प्रमुख ने कहा कि सृजन का दूसरा घोटालेबाज सुशील कुमार मोदी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सुपरसीड करके खुद सीएम की कैपिसिटी में आ गया है. दिल्ली जाने के बाद रात के डेढ़ बजे उन्होंने एक टीवी चैनल को बयान दिया कि उनके बुलावे पर प्रधानमंत्री बिहार में बाढ़ का जायजा लेने आ रहे हैं. मोदी ने यह नहीं बताया कि उनको प्रधानमंत्री से कार्यक्रम लेने के लिए नीतीश कुमार ने भेजा था. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने सृजन घोटाले की जांच सीबीआइ से कराने के लिए भेज दिया है. उधर सुशील कुमार मोदी उछल-उछल कर दिल्ली जा रहा है कि किसी तरह से सीबीआइ की जांच को रोकवा दिया जाये. अभी तक सीबीआइ ने सृजन घोटाले की जांच को नहीं स्वीकार किया है. एसआइटी की जांच पर विश्वास नहीं किया जा सकता. वह कागज चुरा रहा है.
समय से पहले चुनाव पर विमर्श करने आ रहे हैं मोदी
लालू प्रसाद ने कहा प्रधानमंत्री बिहार में बाढ़ का हवाई सर्वेक्षण करने नहीं आ रहे हैं. वह तो लोकसभा चुनाव समय से पहले कराने और उसके साथ विधानसभाओं का चुनाव कराने पर विमर्श करने आ रहे हैं. बाढ़ को लेकर तो वह हल्की घोषणा भी कर देंगे. बाढ़ आकर चला गया तो प्रधानमंत्री आ रहे हैं हवाखोरी करने.प्रधानमंत्री रोड़ पर घूमते और बाढ़ की समीक्षा करते. रामविलास पासवान ने गेहूं देने की घोषणा की जिस गेहूं का आटा ही तैयार नहीं होगा. जब बाढ़ आया तो नीतीश कुमार लोगों को बचाने की जगह सरकार बचाने में लगे थे.
रैली में आयेंगे शरद यादव
यह रैली ऐतिहासिक होगी. उन्होंने बताया कि मायवती से बात हो गयी है. बसपा के सतीश मिश्रा भाग लेंगे. सोनिया गांधी का संदेश लेकर सीपी जोशी व गुलाम नबी आजाद आयेगें. राहुल गांधी भी आ सकते हैं. उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव शामिल होंगे. शहाबुद्दीन को पार्टी से निकालने को लेकर पूछे गये सवाल पर लालू प्रसाद ने कहा कि इस तरह की मांग बराबर होते रहती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें