27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार सृजन घोटाला : चार कारोबारियों के शो-रूम गोदाम व फ्लैट के अलावा इन जगहों पर हुई छापेमारी

भागलपुर में अिधकारियों के बाद व्यवसायियों पर दबिश भागलपुर : ‘सृजन’ घोटाले में पुलिस ने रविवार को कचहरी चौक स्थित कलिंगा सेल्स शो-रूम में छापेमारी की. इसके अलावा कलिंगा सेल्स के मालिक एनवी राजू, बिग शॉप के मालिक किशोर घोष, रीबॉक व फैशन प्वाइंट शो-रूम के मालिक विपिन शर्मा और सृजन के एकाउंटेंट पीके घोष […]

भागलपुर में अिधकारियों के बाद व्यवसायियों पर दबिश
भागलपुर : ‘सृजन’ घोटाले में पुलिस ने रविवार को कचहरी चौक स्थित कलिंगा सेल्स शो-रूम में छापेमारी की. इसके अलावा कलिंगा सेल्स के मालिक एनवी राजू, बिग शॉप के मालिक किशोर घोष, रीबॉक व फैशन प्वाइंट शो-रूम के मालिक विपिन शर्मा और सृजन के एकाउंटेंट पीके घोष के आवास पर भी छापेमारी की गयी.
पुलिस ने कलिंगा सेल्स के मैनेजर से पूछताछ की और काउंटर से 200 रुपये का ब्लैंक स्टांप, कई नाम वाली डायरी, चेकबुक, सहारा इंडिया में पैसा जमा करने की हिसाब-किताब वाली नोटबुक बरामद की.
कलिंगा सेल्स के तीन गोदाम और दो फ्लैट मिले जिस बिल्डिंग में कलिंगा सेल्स है, उसमें कलिंगा सेल्स के तीन फ्लोर में तीन गोदाम के अलावा एनवी राजू के दो फ्लैट (401 व 402) हैं. गोदाम में भी सीसीटीवी कैमरे लगे थे और उसमें मुख्य गेट के अलावा एक चोर दरवाजा भी था.
महात्मा गांधी पथ पर श्रीकुंज अपार्टमेंट में बिग शॉप के मालिक किशोर घोष के फ्लैट नंबर 303 में भी पुलिस छापा मारने पहुंची, लेकिन फ्लैट बंद रहने के कारण उसे लौट जाना पड़ा. दूसरी ओर भीखनपुर में बिग शॉप के मालिक किशोर घोष के निर्माणाधीन दो अपार्टमेंट में पुलिस ने छापेमारी की. यहां पुलिस को किशोर घोष के भांजे ने बताया कि इसे बनाने के लिए स्टेट बैंक से 59 लाख रुपये का लोन लिया गया है. इसी अपार्टमेंट में बिग शॉप के कपड़े का गोदाम भी है.
सृजन के एकाउंटेंट पीके घोष के भीखनपुर इशाकचक स्थित आवास पर छापेमारी हुई. विपिन शर्मा के तिलकामांझी शीतला स्थान स्थित आवास पर भी छापामारी हुई. बता दें कि विपिन शर्मा को शुक्रवार को भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष पद के साथ-साथ पार्टी से भी निष्कासित कर दिया गया था. वहीं सहकारिता बैंक के गिरफ्तार अधिकारियों की संख्या छह हो गयी है. चार से पूछताछ की जा रही है.
दो और को पुलिस ने उठाया
रविवार को सृजन के दो कर्मी बिंदु ठाकुर व उमेश कुमार को पुलिस ने उठाया. एसएसपी आवास पर उन्हें लाकर पूछताछ की जा रही है. नवगछिया सहकारिता बैंक मैनेजर अशोक कुमार अशोक व कहलगांव सहकारिता बैंक की मैनेजर सुनीता चौधरी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.
इन दोनों को पुलिस ने शनिवार को ही गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन इसकी जानकारी रविवार को हुई. उनसे पूछताछ की जा रही है. इससे पहले शनिवार को सुपौल के जिला सहकारिता पदाधिकारी पंकज कुमार झा, भागलपुर को-ऑपरेटिव बैंक के पूर्व मैनेजर सुधांशु कुमार दास, उपाध्यायजी व बांका स्थित को-ऑपरेटिव बैंक के मैनेजर विजय कुमार गुप्ता को गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तार सभी छह पदाधिकारियों को सोमवार को जेल भेजा जा सकता है.
गिरफ्तार नाजिर महेश मंडल की मौत
भागलपुर : सृजन घोटाले में गिरफ्तार जिला कल्याण विभाग के नाजिर महेश मंडल की रविवार की रात 11 बजे जेएलएनएमसीएच में मौत हो गयी. वह किडनी की बीमारी से पीड़ित था. उसे सात दिन पहले गिरफ्तार किया गया था.
महेश के परिजनों ने जिला प्रशासन पर जान-बूझ कर मारने का आरोप लगाया. अस्पताल की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. मिली जानकारी के अनुसार जेल में बंद महेश की तबीयत रविवार की देर शाम बिगड़ गयी. इसके बाद जेल प्रशासन ने जेएलएनएमसीएच लाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. अस्पताल में मौजूद महेश के दामाद ने कहा कि कोर्ट से भी आदेश मिल गया था. उनका डायलिसिस होना था, लेकिन अधिकारियों ने एक नहीं सुनी. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ लोग चाहते थे कि उनकी मौत हो जाये, ताकि घोटाले में फंसने से वे बच जाएं.
अस्पताल परिसर में जुटने लगी भीड़
महेश की मौत की खबर जैसे ही परिजनों को मिली, सभी अस्पताल की ओर दौड़े. इतना ही नहीं, चारपहिया वाहनों के अलावा टेंपो से भी लोग पहुंचे. इसके बाद अस्पताल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू हो गयी. इसकी सूचना पर बरारी पुलिस भी अस्पताल पहुंची. अस्पताल परिसर में माहौल तनावपूर्ण था.
यहां हुई छापेमारी
कलिंगा सेल्स व इसके मालिक एनवी राजू के फ्लैट
बिग शॉप के मालिक किशोर घोष के फ्लैट
बिग शॉप के मालिक के निर्माणाधीन दो अपार्टमेंट
सृजन के एकाउंटेंट पीके घोष का आवास
भाजपा से निकाले गये विपिन शर्मा का आवास

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें