20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना से आसनसोल व रक्सौल से हावड़ा तक के लिए चलेंगी पूजा स्पेशल ट्रेनें

दशहरा, दीवाली व छठ में नहीं होगी परेशानी पटना : दशहरा, दीपावली और छठ पूजा के दौरान ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है. इस भीड़ में यात्रियों को परेशानी नहीं हो, इसको लेकर पूर्व मध्य रेल ने पटना से आसनसोल और रक्सौल से हावड़ा के बीच पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन कराने का […]

दशहरा, दीवाली व छठ में नहीं होगी परेशानी
पटना : दशहरा, दीपावली और छठ पूजा के दौरान ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है. इस भीड़ में यात्रियों को परेशानी नहीं हो, इसको लेकर पूर्व मध्य रेल ने पटना से आसनसोल और रक्सौल से हावड़ा के बीच पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन कराने का निर्णय लिया है.
पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि पूजा स्पेशल ट्रेन के परिचालन का निर्णय लिया गया है, जो साप्ताहिक होगा. इन दोनों पूजा स्पेशल ट्रेनों की समय सारणी और ठहराव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गयी है.
पटना-आसनसोल-पटना पूजा स्पेशल ट्रेन : ट्रेन संख्या 03511 आसनसोल-पटना पूजा स्पेशल आसनसोल से एक अक्तूबर से 29 अक्तूबर तक प्रत्येक रविवार को चलेगी. यह ट्रेन आसनसोल स्टेशन से सुबह 07:15 बजे खुलेगी.
वहीं, ट्रेन संख्या 03512 पटना-आसनसोल पूजा स्पेशल एक अक्तूबर से 29 अक्तूबर तक पटना जंकशन से दोपहर 3:10 बजे खुलेगी. स्पेशल ट्रेन आसनसोल और पटना के बीच अप व डाउन में चितरंजन, जामताड़ा, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किऊल, हाथीदह, मोकामा, बख्तियारपुर, पटना साहिब, राजेंद्रनगर टर्मिनल आदि स्टेशनों पर रुकेगी.
हावड़ा-रक्सौल-आसनसोल पूजा स्पेशल ट्रेन : ट्रेन संख्या 03043 हावड़ा-रक्सौल पूजा स्पेशल हावड़ा स्टेशन से 15 सितंबर से 27 अक्तूबर तक प्रत्येक शुक्रवार को खुलेगी.
यह ट्रेन हावड़ा से दोपहर 3:00 बजे खुलेगी और बर्धमान, दुर्गापुर, आसनसोल, चितरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किऊल, बरौनी, समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी होते हुए रक्सौल पहुंचेगी. वहीं, ट्रेन संख्या 03044 रक्सौल-आसनसोल पूजा स्पेशल 16 सितंबर से 28 अक्तूबर तक रक्सौल से प्रत्येक शनिवार को दोपहर 12:00 बजे खुलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें