32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लालू परिवार के खिलाफ सुशील मोदी का नया खुलासा, कहा- बालू माफियाओं ने खरीदा राबड़ी के 3 फ्लैट

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सह भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदीने आज एक बार फिर लालू परिवारपरहमला बोलतेहुए नया खुलासा किया है.उपमुख्यमंत्री सुशीलमोदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि बालू माफियाओं ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के तीन फ्लैट को खरीदा है. सुशील मोदी नेकहाकि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बालू माफियाओं […]

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सह भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदीने आज एक बार फिर लालू परिवारपरहमला बोलतेहुए नया खुलासा किया है.उपमुख्यमंत्री सुशीलमोदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि बालू माफियाओं ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के तीन फ्लैट को खरीदा है. सुशील मोदी नेकहाकि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बालू माफियाओं से घनिष्ठ संबंध हैं.उन्होंने कहा कि बालू माफिया सुभाष प्रसाद यादव लालू यादव के चहेते हैं और उन्होंने तीन कंपनियों का बालू का पट्टा ले रखा है.

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने प्रेसवार्ता के दौरान आज ये बातें कहीं और आरोपलगाया कि बेनामी संपत्ति के जरिए अवैध तरीके से ये सब काम होता रहा है. उन्होंने कहा कि ब्रॉडसन कंस्ट्रक्शन प्रा. लि. को पटना, भोजपुर,सारण जिले का बालू खान का पट्टा मिला हुआ है जिसकी2017के लिए बंदोबस्ती राशि कुल166करोड़ है. उपरोक्त पट्टों में भोजपुर जिले की बंदोबस्ती राशि102.99 करोड़,पटना जिला59करोड़26लाख तथा सारण जिला का3 करोड़78लाख है. उन्होंने कहा कि वंशीधरकंस्ट्रक्शन प्रा. लि. वैशाली एवं जहानाबाद का बालू खनन का पट्टा मिला हुआ है जिसका2017की बंदोबस्ती राशि21करोड़50लाख है.

वहीं, मोर मुकुट प्रा. लि.को अरवल जिले का खनन पट्टा जिसकी बंदोबस्ती राशि2017में12करोड़9लाखरुपया है. सुशील मोदी ने कहा कि इस प्रकार ब्राडसन वंशीधर एवं मोर मुकुट कोबिहार के6सबसे महत्वपूर्ण जिले पटना,भोजपुर,सारण,वैशाली,जहानाबाद,अरवल में कुल237करोड़ का बालू खान का पट्टा मिला हुआ है. इन तीनों कंपनी के निदेशक सुभाष प्रसाद यादव ग्राम- हेतनपुर,पोस्ट- माधोपुर दानापुर पटनाकेरहने वाले है. उन्होंने कहा कि सुभाष प्रसाद यादव लालू यादव के दाहिने हाथ है और इन तमाम कंपनियों को लालू प्रसाद और प्रेम गुप्ता का संरक्षक हैं.

सुशील मोदी ने कहा कि ब्राडसनकंस्ट्रक्शनप्रा.लि. के निदेशक सुभाष यादव ने13जून2017को मां मरछिया देवी कॉम्पलेक्स में52लाख76हजार में1271वर्ग फुट का सिंज हेतु राबड़ी देवी को भुगतान किया है. उसी प्रकार वंशीधरकंस्ट्रक्शनप्रा.लि. के निदेशक सुभाष यादव ने मां मरछिया देवी कॉम्पलैक्स में एक और1400वर्गपुट के फ्लैट नंबर-202के लिए6जून2017को ही58लाख का भुगतान किया है. इसी प्रकार सुभाष यादव ने तीसरे फ्लैट के लिए अपनी पत्नी लालती देवी की कंपनीराधा रमण कंस्ट्रक्शनएंडमार्केटिंग प्रा. लि. के नाम से61लाख82हजार का भुगतान राबड़ी देवी को किया है.

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि इस प्रकार18फ्लैट की मालकिन राबड़ी देवी की मां मरछिया देवी कॉमप्लैक्स में3फ्लैट बालू माफिया सुभाष यादव ने अलग-अलग बालू कंपनियों के माध्यम से1करोड़72लाख देकर खरीद लिया. सवाल उठाते हुए सुशील मोदी ने कहा कि आखिर बालू माफियाओं ने ही क्यों एक ही दिन13जून 2017को एक नहीं बल्कि 3फ्लैट एक साथ लालू परिवार से खरीद लिया? उन्होंने कहा कि जब लगातार बेनामी संपत्ति के खुलासे हो रहे थे, उसी दौरान 12जून2017किसी ने3-3फ्लैट1करोड़62लाख में खरीदने की हिम्मत कैसे की?

भाजपा नेता ने कहा कि राबड़ीदेवी के फ्लैट किसी और ने नहीं बल्कि बालू माफियाओं ने ही क्यों खरीदा? क्या आयकर के अटैचमेंट के डर से बालू माफियाओं द्वारा खरीदा हुआ दिखला दिया गया? सुशील मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद की मदद के एवज में कौड़ी के भाव लिखाई जमीन पर बिल्डर से एग्रीमेंट कर मुफ्त में18फ्लैट की मालकिन बिना कुछ पूंजी लगाए बालू माफियाओं के संरक्षण के कारण करोड़ों की मालकिन बन गयी.

ये भी पढ़ें… अपराध, भ्रष्टाचार व भूमि विवाद सबसे बड़ी समस्याएं : मोदी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें