31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुख्यमंत्री से मिलने के बाद तेजस्वी जमानत के लिए ले सकते हैं कानूनी सलाह, हुए दिल्ली रवाना

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव बुधवार को दिल्ली रवाना हुए. सूत्रों के मुताबिक, होटल के बदले भूखंड मामले में सीबीआइ द्वारा अारोपित बनाये गये तेजस्वी प्रसाद यादव वहां कानूनविदों से प्राथमिकी को लेकर कानूनी सलाह लेंगे. हालांकि, पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक वह विभागीय कार्यों के सिलसिले में […]

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव बुधवार को दिल्ली रवाना हुए. सूत्रों के मुताबिक, होटल के बदले भूखंड मामले में सीबीआइ द्वारा अारोपित बनाये गये तेजस्वी प्रसाद यादव वहां कानूनविदों से प्राथमिकी को लेकर कानूनी सलाह लेंगे. हालांकि, पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक वह विभागीय कार्यों के सिलसिले में दिल्ली गये हैं.
लेकिन, माना जा रहा है कि तेजस्वी यादव वकीलों की सलाह के बाद दिल्ली की कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका भी दायर कर सकते हैं. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है. लेकिन, सीबीआइ की कार्यशैली को जानने वाले कहते हैं कि प्राथमिकी में नाम दर्ज होने के बाद सीबीआइ कभी भी उन्हें हाजिर होने के लिए सम्मन जारी कर सकती है.
सीबीआइ को जरूरत महसूस हुई, तो गिरफ्तारी के लिए कोर्ट से वारंट जारी करने का अनुरोध भी कर सकती है. ऐसी परिस्थितियों से बचने के लिए पटना में विधि विशेषज्ञों ने लालू परिवार को अग्रिम जमानत की याचिका फाइल करने का एक विकल्प का सुझाव दिया है. इस मामले में सीबीआइ ने तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.
सीबीआइ की दिल्ली की टीम इस केस की तहकीकात कर रही है, इसलिए उन्हें दिल्ली में ही कानूनी कदम उठाने की सलाह दी गयी है. माना जा रहा है कि उपमुख्यमंत्री दिल्ली में कानूनविदों से राय लेकर अपना अगला कदम उठायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें