बेटा तेजप्रताप, बेटी रागिनी व दामाद राहुल पर भी आयकर विभाग और इडी कसेगा शिकंजा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटना : लालू प्रसाद के बड़े बेटे और स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव, बेटी रागिनी और इनके पति राहुल सिंह पर आयकर विभाग और इडी (प्रवर्तन निदेशालय) का शिकंजा जल्द कसने जा रहा है. सूत्रों के अनुसार इनके नाम पर भी पटना में बेनामी या अवैध संपत्ति है. कई जमीन के प्लॉट और फ्लैट इनके नाम पर हैं.
इन दोनों के नाम पर दिल्ली में भी बड़ी बहन मीसा भारती की तरह ही कुछ अहम संपत्तियां मौजूद हैं. इन तमाम संपत्ति का खुलासा जल्द होने जा रहा है और लालू की चौथे नंबर की इस बेटी और दामाद पर भी शिकंजा कसना तय माना जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव के नाम पर पटना में मौजूद कुछ अहम संपत्तियों का पता आयकर विभाग और इडी को चला है.
इनकी जांच तकरीबन पूरी हो चुकी है और जल्द ही इनके खिलाफ कार्रवाई शुरू होने जा रही है. सूत्रों के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव के नाम पर भी एक-दो ऐसी कंपनी है जिसे आयकर फर्जी मान रहा है.
इस कंपनी के नाम पर पटना में एयरपोर्ट के पास जमीन का प्लॉट मौजूद है. इसके अलावा बिहटा और पालीगंज में भी जमीन के कुछ प्लॉट का पता चला है. इसकी जब्ती भी आयकर विभाग बेनामी संपत्ति एक्ट के तहत करने जा रहा है. सूत्र यह भी बताते हैं कि रागिनी और उसके पति पर सीधे तौर पर तुरंत कार्रवाई नहीं होने का कारण दिल्ली में मौजूद राजनीतिक स्थिति बतायी जा रही है.
वर्तमान में राहुल कांग्रेस में हैं, लेकिन वह गाजियाबाद से सपा के तत्कालीन विधायक जितेंद्र सिंह यादव के बेटे हैं. हालांकि इन पर मजबूत शिकंजा कसने की तैयारी पूरी तरह से हो चुकी है, बस कार्रवाई शुरू होने का इंतजार है. हाल के दिनों में रागिनी भाजपा के खिलाफ सोशल मीडिया पर आक्रमक हो रही है.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें