36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू ने कार्यकर्ताओं से पूछा, अगर मैं जेल गया, तो रैली करोगे या नहीं?

पटना : राष्ट्रीय जनता दल का स्थापना दिवस समारोह बुधवार को मनाया गया. इस दौरान पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद अपने पूरे रौ में तो दिखे, पर थोड़े आशंकित दिखे. फिर भी वे भाजपा पर जम कर बरसे. 27 अगस्त को होने वाली पार्टी की रैली को अब तक की ऐतिहासिक रैली बताते हुए लालू प्रसाद […]

पटना : राष्ट्रीय जनता दल का स्थापना दिवस समारोह बुधवार को मनाया गया. इस दौरान पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद अपने पूरे रौ में तो दिखे, पर थोड़े आशंकित दिखे. फिर भी वे भाजपा पर जम कर बरसे. 27 अगस्त को होने वाली पार्टी की रैली को अब तक की ऐतिहासिक रैली बताते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि यह भाजपा को देश से उखाड़ फेंकने की मुहिम की शुरुआत होगी.
इसलिए इसका नारा रखा गया है ‘भाजपा भगाओ, देश बचाओ.’ इससे राष्ट्रीय विपक्ष बनाने की तैयारी शुरू होगी. साथ ही उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं से पूछा कि अगर मैं जेल चल गया, तो रैली करोगे या नहीं. इस पर सभी कार्यकर्ताओं ने खड़े होकर एक सुर में कहा, करेंगे. लालू प्रसाद ने कहा कि हर एक कार्यकर्ता को लालू यादव बन कर काम करना है. देश बहुत ही खतरनाक स्थित में है. भाजपा लालूको हटाना चाहती है और हम भाजपा हटाना चाहते हैं. हमलोगों को हर तरह से ‘डिमोरलाइज्ड’ करना चाहते हैं. जेल का भय दिखा रहे हैं.
उन्होंने आह्वान किया कि रैली की तैयारी को बेटा-बेटी की शादी की तरह समझ कर करें. जिस तरह शादी में बहनोई, मौसा-मौसी से लेकर तमाम रिश्तेदारों को बुलाते हैं, इसमें भी वैसी ही तैयारी करनी है. बाजा-गाजा के साथ शामिल होना है. उन्होंने कहा कि राजद का जन्म उथल-पुथल में ही हुआ था. मेरा ग्रह भी इधर-उधर होता रहा है. लेकिन, जब-जब लालू को भाजपा ने जेल भेजा है, तब-तब ज्यादा मजबूत होकर लालू उभरा है. रैली ऐसी होनी चाहिए कि पिछले सभी रिकॉर्ड टूट जाएं.
अखिलेश-माया एक हो जाएं, तो मैच ‘ओवर’ हो जायेगा
राजद सुप्रीमो ने कहा कि 2019 में लोकसभा का चुनाव आ रहा है और इसे देखते हुए ही भाजपा अभी से असली मुद्दे से डायवर्ट करने का काम कर रही है. अगर यूपी में अखिलेश यादव और मायावती एक साथ आ जाएं, तो मैच ‘ओवर (समाप्त)’ हो जायेगा और यह होगा. इसी तरह पश्चिम बंगाल में ममता दीदी, बिहार में तो महागठबंधन और लालू एवं उसका बच्चा, दिल्ली में अरविंद केजरीवाल, एमपी, तमिलनाडु समेत अन्य सभी राज्यों के नेता एक हो जाएं, तो 2019 में भाजपा का सपना धरा रह जायेगा. इसे ध्यान में रखते हुए ही रैली में सभी बड़े नेताओं को बुलाया गया है. रैली के माध्यम से एक राष्ट्रीय विपक्ष बनाना है. हमलोग अपनी रणनीति पर काम कर रहे हैं. लेकिन, भाजपा यह होने देना नहीं चाहती है.
देश में अभी अघोषित इमरजेंसी और तानाशाही
लालू प्रसाद ने कहा कि देश में अभी अघोषित इमरजेंसी और तानाशाही है. यह जारी रह गयी, तो इंदिरा गांधी की इमरजेंसी भी इसके आगे छोटी साबित हो जायेगी. रोजगार, अच्छे दिन, बिजली, काला धन, किसान को फसल की लागत का चार गुना लाभ दिलाने की बात कहीं नहीं दिख रही है.
हर मुद्दे पर सरकार फेल है. उन्होंने कहा कि इन मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए राम और रहीम के बंदों में नफरत पैदा की जा रही है. जो गाय बेचने के लिए भी ले जाता है, उसकी भी पीट-पीट कर हत्या कर दी जाती है. ग्रामीण इलाकों में पशु मेला और हाट नदारत हो गये हैं. किसानों की हालत बदतर हो गयी है. किसानों की हत्या का सिलसिला झारखंड तक पहुंच गया है. मजकिया अंदाज में कहा कि देश में रोबोट आ गया है, जिससे मशीनीकरण को बढ़ावा मिल रहा है और रोजगार खत्म होते जा रहे हैं.
ये किसी के नहीं है, आडवाणी का भी नाल काट किया
पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि ये किसी के नहीं हैं. जिस लालकृष्ण आडवाणी ने बचाया, बनाया, उनका ही नाल काट दिया है. इसी तरह मुरली मनोहर जोशी का भी नाल काट दिया, लेकिन आडवाणी का नाम राष्ट्रपति चुनाव में लिया तक नहीं गया.
इन्होंने विपक्ष से भी सलाह लेने की बात कही थी, लेकिन हमको छांट दिया, क्योंकि ये जानते हैं कि लालू किस मेटल का बना हुआ है. अगर कांग्रेस भी हमको आरएसएस उम्मीदवार का समर्थन करने को कहती, तब भी मैं ऐसा नहीं करता है. मैं अपनी विचारधारा से समझौता नहीं कर सकता.
हर एक को लालू बन कर करना होगा काम
मीरा िजस जाति से आती हैं वह ऑल इंडिया कास्ट है
लालू प्रसाद ने कहा कि रामनाथ कोविंद को भाजपा दलित के रूप में पेश कर रही है, यह इनका दलित प्रेम खोखला है. कोविंद जिस कोली जाति से आते हैं, उसकी आबादी यूपी में 1% है और इबीसी में आती है. गुजरात में इनकी आबादी 18% है और यहां ये ओबीसी हैं. गुजरात में ये भाजपा के विरोध में हैं. इसलिए यह समीकरण बैठाया गया है. मीरा कुमार िजस जाति से आती हैं, वह ऑल इंडिया कास्ट है. वह पढ़ी-लिखी और विचारशील महिला हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें