20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Sonepur Mela में पर्यटक गंगा किनारे स्विस कॉटेज में गुजार सकेंगे रात, खर्च करने होंगे केवल इनता रुपये

Sonepur Mela का उद्घाटन उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के द्वारा किया गया है. इस बार पर्यटन विभाग के द्वारा मेले में आने वाले लोगों के लिए खास व्यवस्था की गयी है. इसमें गंगा किनारे स्विस कॉटेज का भी निर्माण किया है. पर्यटक यहां गंगा किनारे रात गुजार सकते हैं.

Sonepur Mela का उद्घाटन उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के द्वारा किया गया है. इस बार पर्यटन विभाग के द्वारा मेले में आने वाले लोगों के लिए खास व्यवस्था की गयी है. इसमें गंगा किनारे स्विस कॉटेज का भी निर्माण किया है. पर्यटक यहां गंगा किनारे रात गुजार सकते हैं. मेला सिमित की अध्यक्ष सह मंडलीय आयुक्त पूनम तथा मेला सिमित के सचिव सह डीएम राजेश मीणा ने बताया कि मेले में पर्यटकों के कई आकर्षक व्यवस्था की गयी है. कोरोना संक्रमण के कारण वर्ष 2020 और 2021 में मेले का आयोजन नहीं हुआ था. ऐसे में इस वर्ष मेले में ज्यादा लोगों के पहुंच रहे हैं. विभाग के तरफ से सांस्कृति कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया रहा है.

स्विस कॉटेज में ठहर सकेंगे पर्यटक

बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम के द्वारा मेले में आने वाले यात्रियों को फील गुड कराने के लिए 20 स्विस कॉटेज का निर्माण काराया गया है. मेला घूमने आने वाले पर्यटक इस स्विस कॉटेज की बुकिंग करा सकते हैं. स्विस कॉटेज में रूकने के लिए छह नवंबर से 12 नवंबर तक रूकने के लिए छह हजार रुपये के साथ जीएसटी का भुगतान करना होगा. वहीं 13 नवंबर से 19 नवंबर तक कॉटेज में ठहरने के लिए चार हजार रुपये पर्यटक को देना होगा. जबकि 20 नवंबर से 26 नवंबर तक ठहरने के लिए पर्यटकों को थोड़ा कम पैसा देना होगा. इसके लिए पर्यटकों को केवल 1500 रुपये और जीएसटी का भुगतान करना होगा.

बड़ी संख्या में शामिल होंगे व्यापारी

मेला प्रबंधक समिति के लोगों का कहना है कि कोरोना के कारण दो वर्षों तक मेले का आयोजन नहीं हुआ. ऐसे में मेले को लेकर व्यापारी भी काफी उत्साहित हैं. इस बार व्यापारियों की संख्या भी काफी बढ़ी है. गर्म कपड़ों से लेकर लकड़ी के सामानों की जमकर बिक्री हो रही है. इसके साथ ही, सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी बड़ी संख्या में लोग शामिल हो रहे हैं. पूर्णिमा के दिन लगभग लाख लोग सोनपुर मेला में पहुंचे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें