1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nitish kumar news bihar cm nitish kumar in niti aayog meeting demands one nation one rate for electricity to pm modi read full details abk

नीति आयोग की बैठक में सीएम नीतीश कुमार, पीएम मोदी से मांग- ‘वन नेशन, वन रेट’ काफी फायदेमंद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नीति आयोग की बैठक में सीएम नीतीश कुमार
नीति आयोग की बैठक में सीएम नीतीश कुमार
प्रभात खबर

Nitish Kumar Niti Aayog Meeting: बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) शनिवार को नीति आयोग (Niti Aayog) की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में शामिल हुए. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई बैठक में सीएम नीतीश कुमार और पीएम मोदी (PM Modi) के बीच कई मुद्दों को लेकर बातचीत हुई. बैठक के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से बड़ी मांग कर डाली.

‘वन नेशन, वन रेट’ की पॉलिसी बेहद सही

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि देश में बिजली की आपूर्ति केंद्र सरकार करती है. इसको देखते हुए वन नेशन, वन रेट (One Nation, One Rate) लागू करने से काफी फायदा मिलेगा. वन नेशन, वन रेट की पॉलिसी बिजली व्यवस्था में लागू की जानी चाहिए. वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने बताया कि बिजली के क्षेत्र में बिहार में काफी कुछ किया गया है. हर घर में बिजली पहुंचा दिया गया है.

स्मार्ट मीटर से फायदा मिला: सीएम नीतीश

बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने कहा केंद्र सरकार ने भी हमारे लक्ष्य में सहयोग दिया है. साल 2018 के अक्टूबर महीने में ही हर घर में बिजली पहुंचा दी गई है. राज्य सरकार कम कीमत पर बिजली मुहैया कराने की कोशिश कर रही है. इसको देखते हुए राज्य में स्मार्ट मीटर लगाने की योजना शुरू की गई है. इस योजना को भी केंद्र सरकार लागू कर रही है. आने वाले वक्त में स्मार्ट मीटर से काफी फायदा मिलेगा.

प्री-पेड स्मार्ट मीटर से लाइन लॉस में कमी

सीएम नीतीश कुमार ने जिक्र किया हमें काफी महंगी बिजली मिलती है. इससे राज्य सरकार को लोगों को ज्यादा अनुदान देना पड़ता है. इसको देखें तो वन नेशन, वन रेट की पॉलिसी बेहतर होगी. प्री-पेड स्मार्ट मीटर से कहीं ना कहीं बिजली की आपूर्ति में सुधार हुआ और लाइन लॉस में बेहद कमी भी आएगी. इस बैठक के दौरान कई मुद्दों पर पीएम नरेंद्र मोदी ने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी बातचीत की.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें