29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar: बांका के जिस थानेदार पर चला निगरानी का डंडा, वो भागलपुर में अवैध खनन के लिए चर्चित थानों के भी रहे थानाध्यक्ष

बिहार के बांका में शंभुगंज थाना के जिस थानेदार पर निगरानी का डंडा चला है वो थानेदार जब भागलपुर में रहे तो तीन चर्चित थानों की थानेदारी की.

बिहार में एक और पुलिस पदाधिकारी की खाकी पर काला धब्बा लगा है. भ्रष्ट पुलिस अधिकारी की सूची में जो नया नाम आया है है वो बांका जिले के शंभुगंज थाना के थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार का है. जिनके सरकारी आवास , कार्यालय और पैतृक आवास में बुधवार को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना की टीम ने छापेमारी की है. इस दौरान थानाध्यक्ष के आवास से नकद, गहने और 5 पासबुक समेत जमीन के दस्तावेज व अन्य निवेश के कागजात भी मिले.

आय से अधिक संपत्ति बनाने के मामले में छापेमारी

आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले केस दर्ज होने के बाद निगरानी ने ये कार्रवाई की. थानाध्यक्ष के पैतृक आवास बेगूसराय स्थित दिग्घी वार्ड नंबर 11 में भी छापेमारी की गयी. थाना प्रभारी के पास से 69 लाख से अधिक की संपत्ति मिली है. अब थानेदार के खिलाफ निगरानी कोर्ट में चार्जशीट दायर करेगी और आगे की कार्रवाई करेगी. वहीं थानेदार ब्रजेश कुमार के बारे में अब चर्चा बांका ही नहीं बल्कि भागलपुर तक में हो रही है.

भागलपुर में तीन चर्चित थानों के रहे थानेदार

बांका जिले के शंभुगंज थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार के विरुद्ध निगरानी विभाग की टीम ने आय से अधिक संपत्ति मामले में उनके सरकारी आवास सहित कई ठिकानों पर छापेमारी की है. बता दें कि ब्रजेश कुमार बांका में स्थानांतरण से पूर्व भागलपुर जिला बल में प्रतिनियुक्त थे और उन्होंने जिले में अवैध खनन के लिए चर्चित दो थानों में थानेदारी की है.

ALSO READ: ‘पत्नी मानसिक रोगी है, तलाक चाहिए…’ पटना हाईकोर्ट ने जानिए क्यों केस को खारिज कर दिया?

महिला की हत्या मामले में लापरवाही बरतने पर गिरी थी गाज

बतौर जगदीशपुर थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार के विरुद्ध वर्ष 2021 में तत्कालीन एसएसपी निताशा गुरिया ने एक महिला की हत्या मामले में लापरवाही बरतने को लेकर विभागीय कार्यवाही चलायी थी. इसके बाद बाबू राम के एसएसपी के तौर पर योगदान देने के बाद उन्हें भागलपुर का ट्रैफिक थानाध्यक्ष बनाया गया था.

बांका जाते ही मिल गयी थानेदारी

वहीं, विगत वर्ष ही दो साल से अधिक पूरा करने वाले पुलिस पदाधिकारियों के स्थानांतरण के दौरान भागलपुर के वर्तमान एसएसपी आनंद कुमार ने ब्रजेश कुमार को पीरपैंती थानाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी थी. विगत दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर मुख्यालय स्तर से किये गये स्थानांतरण में पीरपैंती में थानाध्यक्ष रहे ब्रजेश कुमार को बांका जिला बल में स्थानांतरित कर दिया गया था, जहां जाते ही उन्हें शंभुगंज थाना का थानाध्यक्ष बनाया गया था.

निगरानी विभाग के डीएसपी बोले…

पटना निगरानी विभाग के डीएसपी अरुणोदय पाण्डेय ने बताया है कि थानाध्यक्ष पर लगाये गये आरोप साबित हुए हैं. फिलवक्त शंभुगंज थानाध्यक्ष के रूप में प्रशिक्षु डीएसपी सिया भारती कार्यरत हैं.छापेमारी टीम जब्त सामान को अपने साथ लेकर जा रही है. उन्होंने कहा कि आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में अनुसंधान कर न्यायालय में चार्ज शीट दायर की जायेगी. उसके बाद न्यायालय का जो भी आदेश होगा, उसका पालन किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें