30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi in Bihar: नवादा में पीएम मोदी ने भरी हुंकार, बोले- विपक्ष के पास न विजन न विश्वसनीयता

PM Modi in Bihar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत नवादा में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. तीन दिनों के अंदर पीएम मोदी की यह बिहार में दूसरी चुनावी रैली है. मोदी ने भाजपा उम्मीदवार विवेक ठाकुर के लिए वोट मांगे.

PM Modi in Bihar: नवादा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश में विपक्ष के पास न विजन है और न उनकी कोई विश्वसनीयता है. पीएम मोदी रविवार को नवादा के कुंती नगर में एक महती चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद पीएम मोदी की बिहार में यह दूसरी जनसभा है. जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बिहार में इंडी गठबंधन एक उम्मीदवार खड़ा करता है, तो दूसरा नेता कहता है कि वो असली नेता है. यहां तो घमासान मचा है. इंडी गठबंधन मतलब भ्रष्टाचारियों का ठिकाना, इंडी गठबंधन वाले भारत के विभाजन की बात करते है. कांग्रेस के लोग दक्षिण भारत अलग करने की बात कहते हैं. कांग्रेस के घोषणा पत्र में मुस्लिम लीग के विचार है. ये घोषणा पत्र नहीं तुष्टिकरण का पत्र है. भ्रष्टाचारियों को छुड़ाने के लिए इंडी गठबंधन बना है. हम कहते हैं भ्रष्टाचार हटाओ, वो कहते हैं भ्रष्टाचारियों को बचाओ. कांग्रेस- आरजेडी एक भी वोट पाने के हकदार नहीं है.

विपक्ष मोदी की गारंटी को रोकना चाहती है

इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इंडी अलायंस के नेता कहते हैं कि मोदी को जो गारंटी देता है, उस पर बैन लगना चाहिए. क्या विपक्ष मोदी की गारंटी से घबरा गए हैं. मोदी का गारंटी देना ही गैरकानूनी है. क्या मोदी गैरकानूनी काम कर रहा है. क्या देशवासियों को मेहनत करने की गारंटी देता हूं, तो क्या ये गुनाह है. अरे भाई मोदी गारंटी इसलिए देता है, क्योंकि उसके पास गारंटी पूरी करने का मद्दा है, मोदी की नियत साफ है. गारंटी पूरी करने के लिए मेहनत करता है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस बड़े नेता वो कहते हैं कि राजस्थान आकर वो 370 हटाने की बात क्यों करते हैं, लेकिन वो समझ लें इसी बिहार के युवाओं ने कश्मीर को बचाने के लिए अपनी शहादत दी है. ये टुकड़े-टुकड़े गैंग वाले ऐसी भाषा बोल रहे हैं.

मोदी मौज करने के लिए नहीं, मेहनत के लिए पैदा हुआ है

प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव को जनता ने जितना तय कर लिया है, मैं तो मेहनत इसलिए करता हूं कि जनता के दर्शन का मौका मिल जाए. इसलिए मैं आपके बीच आता रहता हूं. पीएम मोदी ने बिहार में जंगलराज की याद दिलाते हुए कहा कि पहले बिहार की बहन-बेटियों को घर से बाहर निकलने में डर लगता था. आज बिहार में धुएं से आजादी की गारंटी है, नवादा में 2 लाख से ज्यादा उज्जवला कनेक्शन हैं. बिहार के साढ़े 8 करोड़ लोगों को मिल रहा राशन इस बात की गारंटी है, कि अब कोई भूखा नहीं सोएगा. 10 साल का काम तो ट्रेलर है, अभी तो गाड़ी को टॉप गियर में ले जाना है. अभी तो बहुत कुछ करना है.

अमेरिका से लेकर अफ्रीका तक भारत का परचम

नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में विकास के जो काम हुए हैं. उसकी झलक दिख रही है. इसलिए आज पूरा देश कह रहा है. फिर एक बार 400 पार, पूरा बिहार कह रहा है 40 पार. लाल किले से मैंने कहा था, यही समय है, सही समय है, कई शताब्दियों के इंतजार के बाद ये समय आया है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत का डंका पूरे देश में बज रहा है. अमेरिका से लेकर अफ्रीका तक भारत का परचम फहरा रहा है. पीएम मोदी ने पूछा ये दुनिया में कैसे हो रहा है, तो जनता ने जवाब दिया पीएम मोदी की वजह से. जिस ने प्रधानमंत्री ने कहा गलत जवाब, उन्होंने कहा कि दुनिया में भारत का डंका आपकी वजह से बज रहा है.

अबकी बार 400 पार, अबकी बार बिहार में 40 पार

पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत भोजपुरी से की और कहा कि नवादा के लोगों ने बीजेपी और एनडीए को अपना प्यार दिया है. उन्होंने कहा कि आपका ये उत्साह और जोश बता रहा है कि पूरे बिहार में एनडीए का परचम लहराने जा रहा है. मैं बैठे-बैठे नीतीश और सम्राट से पूछ रहा था कि रैली का समय क्या दिया है. लेकिन हुजूम अभी तक आ रहा है. ये अद्भुत नजारा है. बीते 10 सालों में देश ने जिन ऊंचाईयों को छूआ है. पीएम मोदी ने कहा कि जो काम देश में 10 सालों में हुआ, वो काम देश में 6 दशकों में भी नहीं हुआ.

पीएम मोदी नवादा में चुनावी मंच पर पहुंचे, जोरदार स्वागत

इससे पहले गया के रास्ते नवादा पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी का मंच पर जनता और कार्यकर्ताओं का जोरदार स्वागत किया. पीएम मोदी का मंच पर कादिरगंज के बुनकरों के हाथों का बना अंगवस्त्र और लव-कुश की जन्मस्थली के रूप में विख्यात जिले के मेसकौर प्रखंड के सीतामढ़ी से जुड़ी प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया. पीएम मोदी यहां भाजपा के उम्मीदवार विवेक ठाकुर के समर्थन में वोट मांगें. प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत मगही भाषा में की. इससे पहले चुनावी मंच पर एनडीए के सभी दिग्गज नेता मौजूद हैं. सीएम नीतीश समेत बीजेपी, जेडीयू, लोजपा (आर), हम के नेता मौजूद हैं. साथ ही आज मोदी के मंच पर चिराग पासवान और पशुपति पारस भी मौजूद रहे. पीएम मोदी बीजेपी प्रत्याशी विवेक ठाकुर के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे हैं.

सीएम नीतीश ने दिलायी लालू-राबड़ी राज की याद

सीएम नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार के विकास में केंद्र सरकार के द्वारा बहुत सहयोग मिलता है, मोदी जी तमाम कार्यक्रम चला रहे हैं. इसके लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देते हैं. याद करिए जब हम लोग 2005 में आए थे, और 2006 से सारा काम शुरू हुआ. खाली याद रखिएगा, जो कम उम्र के लोग हैं, वो भूल गए हैं. काम करने वालों को वोट दीजिए. 2010 के चुनाव में 50 फीसदों मुस्लिमों ने एनडीए को वोट दिया था. पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिर्फ एक महीने में 30-40 लोग आते थे. अब साल में एक हजार से ज्यादा लोग इलाज के लिए आ रहे हैं.

हम लोग आए तो सबको एकजुट किया

नीतीश कुमार ने कहा कि अपने बाल-बच्चों को भी बताइए. 2005 से पहले बिहार में क्या हाल था. आप शाम को घर से बाहर नहीं निकलते थे. उसको तो याद नहीं है. अब सब लोग शाम को चहल रहे हैं. आने-जाने का कोई रास्ता नहीं था. हम लोग 18वें साल में है. इससे पहले उन्हें मिला था 15 साल, पति-पत्नी राज किए, कोई काम हुआ था, कुछ नहीं हुआ था. पहले की स्थिति पूरे तौर पर लोगों को मालूम होना चाहिए था. कितना विवाद और झगड़ा होता था, हिंदू-मुस्लिम में भी खूब झगड़ा. 2006 के बाद कोई झगड़ा होता है. जब हम लोग आए तो सबको एकजुट किया.

10 साल से प्रधानमंत्री हैं, और आगे भी रहेंगे

केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोगों ने हर घर नल, हर घर शौचालय पहुंचा दिया. बाहर का पानी पीने से लोग बीमार पड़ते थे. पक्की गली, नाली का निर्माण, कराया. 2005 से 2020 के बीच में 8 लाख से ज्यादा लोगों को नौकरी और 20 लाख लोगों को रोजगार मिला. अबकी बार 10 लाख लोगों को नौकरी देंगे. 4 लाख को नौकरी मिल गई है. 3 लाख लोगों को नौकरी मिलनी बाकी है. ये सब काम हम लोग कर रहे हैं. 10 लाख से ज्यादा का रोजगार युवाओं को मिलेगा. जिसमें केंद्र सरकार का भी सहयोग मिल रहा है. इसलिए इन सब कामों को याद किए. पीएम मोदी जो पूरे देश और बिहार में काम कराते हैं. उसकों याद रखिएगा. पीएम मोदी का 10वां साल चल रहा है और आगे भी रहेंगे. पीएम मोदी और बीजेपी प्रत्याशी विवेक ठाकुर के वोट दीजिए. नवादा में अब पुल, पुलिया और सड़क का निर्माण हुआ.

देश के सपनों को पूरा कर रहे हैं पीएम मोदी

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जनता के संकल्प को पूरा कर रहे हैं. आज मोदी जी गारंटी बन गए हैं. बिहार में अब डबल इंजन की सरकार है. अब माफिया, अपराधियों को बिहार से बाहर जाना होगा. गरीबों के लिए 5 किलो अनाज तो आयुष्मान भारत के माध्यम से 5 लाख का इलाज भी दिया है. नवादा की जनता पीएम मोदी के हाथों को मजबूत करें.

चिराग पासवान ने लगाए पीएम मोदी जिंदाबाद के नारे

रालोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि आज दिन हमारे लिए बहुत दिन है, आने वाला चुनाव हमारे 5 साल का भविष्य तय करेगा. विपक्ष समाज को बांटने वाले मुद्दे उठाता रहा है, लेकिन आज देश के इंफ्रास्ट्रक्चर की बात होती है. बिहार युवा प्रदेश है, युवाओं को अपनी ताकत पहचानने की जरूरत है, प्रधानमंत्री ने कभी युवाओं में मतभेद नहीं की. सबके साथ, सबके विकास की बात की. प्रधानमंत्री को मजबूती देने की जरूरत है. रामविलास जी ने विकसित देश, विकसित बिहार का सपना देखा था, जिसे पीएम मोदी साकार कर रहे हैं.

Also Read: बिहार में अपनी पारंपरिक सीटों से भी बेदखल हो गयी कांग्रेस, जानें कन्हैया के साथ क्या हुआ खेला

भ्रष्टाचार, घोटाला, परिवारवाद का मतलब है आरजेडी

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नित्यानंद राय ने लालू की आरजेडी पर बोला हमला. उन्होंने कहा राजद का मतलब भ्रष्टाचार, राजद का मतलब परिवारवाद, आरजेडी का मतलब घोटाला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें