26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मिले सवा दो करोड़

साइकिल योजना : अतिरिक्त आवंटन की हुई मांग नवादा (नगर) : मुख्यमंत्री साइकिल योजना मद में कम आवंटन के कारण जिले के 8,740 विद्यार्थियों की भेजी गयी सूची में रुपये उपलब्ध नहीं हो पाया है. शिक्षा विभाग द्वारा नौवीं कक्षा में नामांकित 41,378 विद्यार्थियों की सूची साइकिल योजना के लिए भेजी गयी थी. लेकिन, राज्य […]

साइकिल योजना : अतिरिक्त आवंटन की हुई मांग
नवादा (नगर) : मुख्यमंत्री साइकिल योजना मद में कम आवंटन के कारण जिले के 8,740 विद्यार्थियों की भेजी गयी सूची में रुपये उपलब्ध नहीं हो पाया है.
शिक्षा विभाग द्वारा नौवीं कक्षा में नामांकित 41,378 विद्यार्थियों की सूची साइकिल योजना के लिए भेजी गयी थी. लेकिन, राज्य कार्यालय द्वारा 32,638 छात्र-छात्राओं की राशि ही जिले को उपलब्ध करायी गयी है. दो करोड़ 18 लाख 50 हजार रुपये के कम आवंटन के कारण कई उत्क्रमित व स्थापना अनुमति प्राप्त विद्यालयों को राशि नहीं मिल पायी है. इधर, योजना लेखा की डीपीओ चिंता कुमारी ने बताया कि विभाग से कम राशि मिलने के कारण सामान्य बालक व बालिका तथा अनुसूचित जाति के बालक-बालिकाओं को साइकिल योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है.
जिला कार्यालय द्वारा अतिरिक्त राशि के आवंटन के लिए राज्य कार्यालय को पत्र भेजा गया है. सभी बच्चों को योजना का लाभ मिले इसके लिए जिला कार्यालय तत्परता से काम कर रहा है. राज्य कार्यालय से दो करोड़ 18 लाख 50 हजार रुपये का अतिरिक्त आवंटन मांगा गया है.
डुमरी में बंटे रुपये, रोह. आदर्श इंटर विद्यालय डुमरी में मंगलवार को पोशाक व छात्रवृत्ति का वितरण किया गया. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जिला पार्षद अजरुन राम ने कहा कि बच्चे रुपये को अपने विकास में लगाये. इस राशि का दुरुपयोग न करें. हर हाल में इस रुपये को पढ़ाई के लिए खर्च करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें