तेज हवाओं ने बढ़ायी कनकनी व ठिठुरन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बिहारशरीफ :जिले में मंगलवार को सर्द हवाओं के चलने से कनकनी व ठिठुरन बढ़ गयी है. अचानक मौसम के मिजाज में बदलाव देखा जा रहा है. तेज पछुआ हवा के चलने से लोग ठिठुरने लगे हैं और घरों में बंद होने को मजबूर हो गये हैं. ठंड ठिठुरन से बचने के लिए चौक-चौराहों से लेकर घरों में अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है. ठंड के कारण लोगो की काम की रफ्तार थम सी गयी है. मंगलवार को जिले का अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस. जबकि न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

मौसम के जानकारों की माने तो अगले कुछ दिनों में तापमान में और गिरावट होने का अंदेशा व्यक्त किया जा रहा है. ठिठुरन व कनकनी से छोटे-छोटे स्कूली बच्चों को ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ रही है. इन स्कूली बच्चों को सुबह में ठिठुरते स्कूल जाते देखा जा रहा है. सुबह में ठंड अधिक होने के कारण बच्चे ज्यादा दिख रहे हैं.
14 एवं 15 दिसंबर को बूंदा बांदी एवं हल्की बारिश के बाद ठंड अचानक बढ गयी है. मंगलवार की संध्या शहर के चौक-चौराहों पर लोगों को अलाव ताप कर ठिठुरन दूर करते देखा गया. अचानक हुई ठंड में ही बढ़ोतरी के कारण लोग इस सीजन में पहली बार गर्म कपड़े खरीदते दिखे.
लोगों का कहना है कि कुछ दिन पहले एक मौसम साफ रहने से ऐसा लगा कि इस बार ठंड नहीं पड़ेगी, लेकिन मंगलवार को एकाएक पछुआ हवा चलने से तापमान में भारी गिरावट आयी है. ठंड ने आमजनों की परेशानियां को बढ़ा दिया है. ठंड से खासकर बच्चों, बुजुर्गों एवं मवेशी पालकों के सामनेे मुसीबत खड़ी कर दी है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें