नोएडा से चोरी के एक करोड़ के आभूषण नालंदा से बरामद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बिहारशरीफ : नोएडा के एक कपड़ा व्यापारी के घर से चोरी हुए करीब एक करोड़ रुपये मूल्यों के आभूषण को नालंदा पुलिस ने अपने एक विशेष अभियान के दौरान बरामद कर लिया. पुलिस ने चोरी गये सभी आभूषणों को नालंदा जिले के अस्थावां थाना क्षेत्र के जियर गांव से मंगलवार को बरामद किया है. इस मामले में एक युवक की गिरफ्तारी की गयी है. उक्त बातों की जानकारी नालंदा के पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने दी. एसपी ने बताया कि तीन जुलाई को नोएडा सेक्टर 20 थाने में उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर निवासी अनिल कुमार के पुत्र ध्रुव कुमार द्वारा सेक्टर 20 थाने में तीन जुलाई को प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी.

दर्ज प्राथमिकी में कपड़ा व्यापारी ने अपने घर के नौकर नालंदा जिले के अस्थावां थाना क्षेत्र के जियर गांव निवासी राहुल को मुख्य अभियुक्त बनाया था. इस पूरे मामले की जानकारी यूपी पुलिस द्वारा नालंदा पुलिस को दी गयी. एसपी ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच को लेकर यूपी के पुलिस अवर निरीक्षक महेश कुमार मिश्र नालंदा आये. एसपी ने बताया कि चोरी गये आभूषण की बरामदगी व अभियुक्त की गिरफ्तारी को लेकर एक विशेष छापेमारी टीम का गठन किया गया.

मंगलवार को छापेमारी टीम द्वारा अस्थावां थाना क्षेत्र के जियर गांव में छापेमारी कर चोरी के सभी आभूषण बरामद कर लिया. पुलिस ने मौके से चोरी की घटना में संलिप्त जियर गांव निवासी महेंद्र सिंह के पुत्र राहुल कुमार को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया. राहुल चोरी के सभी आभूषण को अपने घर में रखे हुए था. इस संबंध में नोएडा के कपड़ा व्यवसायी ध्रुव कुमार ने टेलीफोन पर बताया कि आरोपित हमारे घर में पिछले तीन माह से कार्य कर रहा था. व्यवसायी ने बताया कि इससे पहले भी वह हमारे यहां काम कर चुका है. इसी बीच मौका देखते ही घर में रखे सभी कीमती आभूषण की चोरी कर ली गयी. बरामद आभूषणों में हीरा जड़ित एक आभूषण भी है. टीम में अस्थावां थानाध्यक्ष राजीव रंजन राय, पीटीसी कंचन सिंह, हवलदार छविनाथ सिंह, सिपाही मनील कुमार दास व सिपाही नंदलाल प्रसाद शामिल थे. एसपी ने इस बेहतर सफलता पर अस्थावां थानाध्यक्ष राजीव रंजन राय सहित टीम में शामिल सभी सदस्यों को बधाई दी है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें