1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. protest in muzaffarpur and buxar against sarkari naukri in indian army recruitment in bihar news skt

Bihar: अग्निवीरों की भर्ती को लेकर बिहार में विरोध प्रदर्शन, मुजफ्फरपुर व बक्सर में अभ्यर्थियों का हंगामा

बिहार में अग्निवीरों की भर्ती को लेकर बवाल कटा हुआ है. बक्सर में रेल ट्रैक जाम की सूचना है व मुजफ्फरपुर में अलग-अलग जहगों पर प्रदर्शन व सड़क जाम की सूचना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में बहाली को लेकर विरोध प्रदर्शन
बिहार में बहाली को लेकर विरोध प्रदर्शन
prabhat khabar

बिहार में अग्निवीरों की भर्ती को लेकर बवाल कटा है. युवा अभ्यर्थी सड़कों पर उतर गये हैं. बक्सर में आक्रोशित युवाओं ने ट्रेनों को निशाना बनाया है. रेल ट्रैक जाम किया गया जबकि जनशताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन इस विरोध से प्रभावित हुआ है.

मुजफ्फरपुर में भी हंगामा

उधर मुजफ्फरपुर में भी अभ्यर्थी आक्रोशित होकर सड़क पर उतर गये हैं. मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के पास चक्कर चौक व आस-पास के इलाके में व भगवानपुर गोलम्बर व गोबरसही चौक के पास विरोध प्रदर्शन की सूचना है.

भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती से जुड़ा मामला

बताया जा रहा है कि अग्निवीर भर्ती से जुड़ा ये मामला है. हालांकि सेना के तरफ से अभी तक इसकी कोई सूचना जारी नहीं की गयी है. बहाली को लेकर किये जा रहे प्रदर्शन दो जिलों में होने की फिलहाल सूचना है.

बक्सर में ट्रेनों का परिचालन बाधित

उग्र प्रदर्शन के कारण बक्सर में ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा. काशी पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस करीब 18 मिनट तक प्लेटफॉ़र्म पर रूकी रही. यात्रियों व रेल प्रशासन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. उधर मुजफ्फरपुर में भी युवाओं का प्रदर्शन हुआ. प्रदर्शनकारी युवाओं ने मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के पास चक्कर चौक पर जमकर बवाल काटा. यहां बीच सड़क पर आग जलाकर रोड जाम किया और विरोध जताया.

चक्कर मैदान व अन्य जगहों पर हंगामा

बता दें कि मुजफ्फरपुर के चक्कर मैदान में सेना बहाली के लिए दौड़ वगैरह कराये जाते हैं. वहीं पास में ही गोबरसही चौक पर भी प्रदर्शन किया गया. उधर, भगवानपुर गोलम्बर पर भी बड़ी संख्या में युवक जुटे और आग जलाकर एनएच 28 को जाम किया. पुलिस लगातार युवाओं को समझाने में जुटी रही. प्रदर्शन कर रहे युवाओं का कहना है कि सेना में बहाली के लिए अग्निवीर स्कीम के उन प्रावधानों का विरोध किया जा रहा है जिसमें महज 4 साल के लिए भर्ती की जा रही है.

अग्निवीर भर्ती के बारे में जानें

बता दें कि मंगलवार को ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने दिल्ली में इस स्कीम का ऐलान किया था. इस स्कीम के तहत 17.5 साल से अधिक और 21 साल तक की आयु के युवाओं को अग्निवीर के तौर पर भर्ती किया जाएगा और उन्हें 4 साल के लिए नौकरी मिलेगी. इनमें से ही 25 फीसदी युवाओं को आगे सेना में नियमित नौकरी के लिए चुना जाएगा और इसके लिए अलग से स्क्रीनिंग होगी.अग्निवीर के तौर पर काम करने के बाद सेवामुक्ति पर युवाओं को 11 लाख रुपये का एकमुश्त पैकेज दिया जाएगा.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें