16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeप्रतिभा सम्मानमुजफ्फरपुर के प्रतिभाशाली बच्चों को प्रभात खबर ने किया सम्मानित, छात्र बोले- मेहनत ही सफलता का मूल मंत्र

मुजफ्फरपुर के प्रतिभाशाली बच्चों को प्रभात खबर ने किया सम्मानित, छात्र बोले- मेहनत ही सफलता का मूल मंत्र

Prabhat Khabar Pratibha Samman: प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान प्राप्त करने के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इस बार CBSE, ICSE और बिहार बोर्ड के मैट्रिक और इंटर के होनहार विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा.

मुजफ्फरपुर में प्रभात खबर की ओर से प्रतिभा सम्मान 2022 का आयोजन किया जा रहा है. प्रभात खबर की ओर से छात्रों के लिए एक अच्छा अवसर लाया गया है. प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान प्राप्त करने के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इस बार CBSE, ICSE और बिहार बोर्ड के मैट्रिक और इंटर के होनहार विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा. प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान के लिए योग्यता निर्धारित की गई है. इसके लिए छात्रों के मार्क्स के आधार पर प्रतिभा सम्मान के लिए होनहारों को चुना जाएगा.

ये बच्चे प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान के हकदार होंगे

सीबीएसइ में 90% व उससे अधिक मार्क्स लाने वाले और 10वीं और 12वीं (साइंस, कॉमर्स व आर्ट्स ) के विद्यार्थी के लिए ये मार्क्स होनी चाहिए. आइसीएसइ बोर्ड में 85 % व उससे अधिक मार्क्स लाने वाले और 10वीं और 12वीं (साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स )के विद्यार्थी के लिए ये अवसर होगा. वहीं, बिहार बोर्ड में 75 % व उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले 10वीं और 12वीं (साइंस, कॉमर्स व आर्ट्स) के विद्यार्थियों को प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान के हकदार होंगे.

मेहनत ही सफलता का मूल मंत्र

प्रभात खबर द्वारा प्रतिभा सम्मान समारोह में सरला श्रीवास सामाजिक सांस्कृतिक शोध संस्थान ने देशभक्ति गीत प्रस्तुत कर दर्शकों का मन मोह लिया. लोक कलाकार सुनील कुमार ने देशभक्ति गीत हमार देशवा अंगूठी के नगीना, ए ही माटी के महात्मा गांधी, राष्ट्रपिता के मिलल सेहरा, अंगूठी के नगीना गीत के माध्यम से देश के स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया. लोक गायिका अनीता कुमारी ने भोजपुरी गीत सुंदर सुभूमि भैया भारत के देशवा से मोराप्राण बसे हिम खोह रे बटोहिया (बटोहिया गीत) के माध्यम से भारत देश की सुंदरता का वर्णन किया. संगीत टीम में नाल पर कमलेश कुमार और झाल पर डॉ एसएस बिहारी संगत कर रहे थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें