1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. irctc indian railways booked ticket for muzaffarpur to ahmedabad train news today know latest updates of bihar train news after lockdown in bihar news skt

2 मिनट में 2400 टिकटें हुई बुक, लॉकडाउन खत्म होते ही बिहार से गुजरात जाने वाले यात्रियों की उमड़ी भीड़, चलेगी स्पेशल ट्रेन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
File

नितेश कुमार: मुजफ्फरपुर से अहमदाबाद जाने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस ट्रेन में सुबह 7 बजे बुकिंग शुरू होते ही अगले 2 मिनट में 10 व 14 जून के डेट की सभी सीटें फुल हो गई. 5 मिनट बाद वेटिंग लिस्ट 200 के पार चली गई. करीब 24 सौ यात्रियों ने 2 मिनट के भीतर ट्रेन में अपनी बुकिंग कराई है. जब सुबह में अन्य यात्रियों ने टिकट बुक करने के लिए वेबसाइट खोला तो बुकिंग फुल देख वह हैरत में पड़ गए. जरूरतमंद यात्री भी मजबूरी में 24 जून का टिकट बनवाया.

श्रमिकों को वापस काम पर बुलाया जा रहा

दरअसल, उत्तर बिहार से बड़ी संख्या में लोग अहमदाबाद गुजरात आदि जगहों पर पलायन कर रहे हैं. लॉकडाउन खत्म होने के बाद श्रमिकों को वापस काम पर बुलाया जा रहा है. लेकिन ट्रेनों में जगह नहीं होने की वजह से वह नहीं जा पा रहे थे. फिलहाल अहमदाबाद जाने के लिए तीन ट्रेनें थी तीनों हाउसफुल चल रही थी. वेटिंग भी 150- 200 के पार थी .

तत्काल टिकट के लिए रात से ही लाइन

यात्री तत्काल टिकट के लिए रात से ही लाइन में लगते थे. लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिलती थी. स्पेशल ट्रेन के अनाउंसमेंट के बाद यात्रियों को बड़ी राहत मिली थी. 2 दिन पूर्व ट्रेन के अनाउंसमेंट्स के बाद यात्रियों को लगा था आसानी से उन्हें टिकट मिल जाएगा. लेकिन बुधवार की देर रात तक सिस्टम में ट्रेन की जानकारी फीडिंग नहीं होने से टिकट नहीं कट सका.

काउंटर पर जाने के बाद यात्रियों को निराशा हाथ लगी :

सुबह जब यात्री टिकट कटाने जंक्शन पहुंचे तो उन्हें निराशा हाथ लगी. लंबी वेटिंग लिस्ट देखकर यात्री चकरा गए. जंक्शन पहुंचे कटही पुल निवासी राजेश कुमार ने कहा कि अहमदाबाद में रहकर कपड़े की फैक्ट्री में काम करते हैं. कई दिनों से टिकट लेने का प्रयास कर रहा था . जनसाधारण के नाम सीमेंट से राहत मिली. लेकिन जब बुक कराने आया तो सीटें फुल मिली.काउंटर पर तैनात कर्मचारियों ने कहा कि जब सुबह में वह बुकिंग करने पहुंचे तो अधिकतर यात्री अहमदाबाद के ही थे, लेकिन ट्रेन में लंबी वेटिंग लिस्ट देख हुआ अपना टिकट 24 का ही बुक कराया.

24 जून को सीटें उपलब्ध

देर शाम तक 24 जून की अहमदाबाद जाने वाली जनसाधारण ट्रेन में सीट उपलब्ध थी. धीरे-धीरे ट्रेन में बुकिंग हो रही है. इसके अलावा हावड़ा जाने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस में भी धीरे-धीरे मारामारी हो रही है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें