15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुजफ्फरपुर में मां ने डांटा तो बेटी ने कर लिया सुसाइ़़ड, मुंगेर में जान देने को गंगा ब्रिज पर चढ़ गयी लड़की

पिछले 24 घंटे में बिहार के दो अलग अलग शहरों में ऐसी दो मामले सामने आये हैं. मुजफ्फरपुर में जहां पढ़ाई करने को लेकर मां ने डांट लगाई तो बेटी ने फांसी लगा कर जान दे दी, वहीं मुंगेर में एक लड़की प्यार में धोखा मिलने पर जान देने के मकसद से गंगा नदी पर बने श्रीकृष्ण सेतु रेल ब्रिज पर चढ़ गई.

पटना. बिहार के युवाओं में गुस्सा और अवसाद बढ़ रहा है. कोई मां की डांट सुनकर आत्महत्या कर रहा है तो कोई प्यार में बेवफाई से दुखी होकर जान देने का फैसला कर रहा है. पिछले 24 घंटे में बिहार के दो अलग अलग शहरों में ऐसी दो मामले सामने आये हैं. मुजफ्फरपुर में जहां पढ़ाई करने को लेकर मां ने डांट लगाई तो बेटी ने फांसी लगा कर जान दे दी, वहीं मुंगेर में एक लड़की प्यार में धोखा मिलने पर जान देने के मकसद से गंगा नदी पर बने श्रीकृष्ण सेतु रेल ब्रिज पर चढ़ गई. 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आरपीएफ ने सुरक्षित ब्रिज से उतारा जिससे उसकी जान बचायी जा सकी. दोनों ही मामले में पुलिस जांच कर रही है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

आठवीं की छात्रा थी राखी कुमारी

मुजफ्फरपुर से मिली जानकारी के अनुसार राजेपुर ओपी क्षेत्र के बांसघाट पंचायत के मीनापुर गांव में मां की डांट से नाराज 18 साल की बेटी ने पंखे में लटककर जान दे दी. इस घटना से इलाके में सनसनी फ़ैल गई. इसके बाद घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. मृतका की पहचान फूलदेव ओझा की पुत्री 18 वर्षीया राखी कुमारी के रूप में हुई है. वह आठवीं की छात्रा थी. स्थानीय लोगों ने राजेपुर पुलिस को घटना की जानकारी दी. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की. मृतका की मां से पुलिस ने पूछताछ की. इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेजा गया.

Also Read: बिहार में बढ़ा इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज, पटना में हर माह बिक रहे हैं औसतन 30 कार व 400 बाइक

इतना बुरा लगेगा इसका नहीं था परिवार को अंदाजा

परिजनों की मानें तो मृतका की मां रिंकू देवी ने बताया कि पढ़ाई-लिखाई करने को लेकर उन्होंने बेटी को डांटा था. उन्हें नहीं पता था कि उसे इतना बुरा लगेगा कि वो हम सबकों छोड़कर चली जाएगी. बीती रात जब परिवार के सभी लोग सोने चले गये तब रात करीब 12 बजे घर के पालतू कुत्ते के भौंकने की आवाज से नींद टूट गयी जब वो बाहर निकलकर देखे तो कोई नहीं था, जबकि जिस कमरे में बेटी सोई हुई थी उस कमरे का दरवाजा खुला हुआ था. जब अंदर गई तो देखा कि उनकी बेटी के गले में दुपट्टा लपेटा हुआ था और वो पंखे से लटकी हुई थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया.

चार घंटे की मेहनत के बाद लड़की को उतारा गया

वहीं बिहार के मुंगेर जिले में एक लड़की जान देने के मकसद से गंगा नदी पर बने श्रीकृष्ण सेतु रेल ब्रिज पर चढ़ गई. आत्महत्या करने की नियत से ब्रिज के किनारे वो खड़ी हो गयी. नाबालिग लड़की को 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आरपीएफ ने सुरक्षित ब्रिज से उतारा जिससे उसकी जान बचायी जा सकी. प्यार में धोखा खाने के बाद लड़की ने यह कदम उठाया था. जान देने की नीयत से रेलवे ब्रिज पर खड़ी लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में यह नजर आ रहा है कि कैसे 16 साल की लड़की मुंगेर के गंगा नदी पर बने श्रीकृष्ण सेतु रेल ब्रिज पर चढ़ी हुई है और गंगा नदी में छलांग लगाने की कोशिश कर रही है.

राहगीर से सुरक्षाकर्मी तक समझाने का करते रहे प्रयास

वीडियो में देखा जा सकता है कि रेल ब्रिज की सुरक्षा में लगे जवानों ने लड़की को ऐसा करने से मना किया वही वहां से गुजर रहे राहगीरों ने भी नीचे उतर आने की बात कही, लेकिन लड़की आत्महत्या की जिद्द पर अड़ी हुई थी. इसके बाद आरपीएफ के जवानों ने उसे काफी समझाया. उससे बात की तो पता चला कि उसे प्यार में धोखा मिला है. यह धोखा उसके प्रेमी ने ही दिया है. आरपीएफ के जवानों ने लड़की को उसके प्रेमी से मिलवाने की बात कही. लड़की को आरपीएफ जवानों की बातों पर भरोसा हुआ, जिसके बाद वो ब्रिज पर से उतरने को तैयार हुई. आरपीएफ जवानों ने लड़की को ब्रिज से नीचे उतारा. आरपीएफ जवानों की सुझ-बूझ से एक नाबालिग बच्ची की जान बचाई जा सकी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें