36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar: बीजेपी को वोट नहीं देने का पाठ पढ़ाने वाले शिक्षक गये जेल, चुनाव आयोग के निर्देश पर हुई गिरफ्तारी

Bihar: बिहार के मुज़फ्फरपुर जिले के कुढ़नी प्रखंड के अमरख मध्य विद्यालय के शिक्षक हरेंद्र रजक को गिरफ्तार कर लिया गया है. बीजेपी को वोट नहीं देने का पाठ पढ़ाने वाले हरेंद्र पर चुनाव आयोग ने सख्त कार्रवाई करने को कहा है.

Bihar: मुजफ्फरपुर : स्कूली बच्चों के माध्यम से उनके परिजनों पर एक खास पार्टी को वोट नहीं देने का दबाव बनानेवाले स्कूल शिक्षक को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है. बीजेपी को वोट नहीं देने का पाठ पढ़ाने वाले शिक्षक पर चुनाव आयोग ने सख्त कार्रवाई करने को कहा है. चुनाव आयोग के निर्देश पर पुलिस ने शिक्षक के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है. मनियारी थानेदार उमाकांत सिंह ने शिक्षक की गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

क्या है पूरा मामला

बिहार के मुज़फ्फरपुर जिले के कुढ़नी प्रखंड का है, जहां अमरख मध्य विद्यालय के शिक्षक हरेंद्र रजक पर स्कूल के बच्चों ने गंभीर आरोप लगाये हैं. बच्चों ने बताया कि स्कूल के टीचर हरेंद्र रजक हमें यह सिखाते हैं कि मोदी जी जो पांच किलो अनाज देते हैं, वह सड़ा-गला होता है. 5 किलो राशन भीख जैसा लगता है. इसलिए अपने-अपने माता-पिता को जाकर कहना कि मोदी के कमल छाप पर वोट न दें.

बच्चों के परिजनों से जतायी आपत्ति

जब बच्चों ने शिक्षक के इस आदेश को अपने माता-पिता को बताया तो यह बात सुनकर वे भी हैरान रह गये. पूरे गांव में यह बात आग की तरह फैल गयी. बच्चों के माता-पिता और ग्रामीण स्कूल पहुंच गये और उक्त टीचर का विरोध करने लगे. स्कूल के शिक्षक पर छोटे-छोटे नाबालिग बच्चों को गुमराह करने का आरोप लगाने लगे. उन्होंने हरेंद्र रजक पर राजनीतिक पार्टी विरोधी मानसिकता पैदा करने की बात कही. हरेंद्र रजक समेत कई शिक्षक अभी छह बजे से स्कूल के परिचालन का भी लगतार विरोध कर रहे हैं.

Also Read: Lok Sabha Elections: पीएम मोदी 21 मई को आयेंगे बिहार, सातवें दौरे में करेंगे इन शहरों में रैली

डीएम ने जांच में आरोप को सही पाया

ग्रामीणों ने स्कूल के टीचर पर बच्चों को पढ़ाने की जगह माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए शिक्षक हरेंद्र रजक के खिलाफ जिला शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन दिया. जिलाधिकारी ने मामले की जांच कर दोषी शिक्षक पर कार्रवाई की मांग की. चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने का आरोप भी लगाया. चुनाव आयोग के निर्देश पर मनियारी थाने की पुलिस ने शिक्षक के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है. चुनाव आयोग की इस कार्रवाई के बाद स्कूलों में रजनीति करनेवाले शिक्षकों में डर का माहौल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें