25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चक्कर मैदान में अग्निवीर बहाली आज से, दमखम दिखाएंगे अभ्यर्थी

चक्कर मैदान में अग्निवीर बहाली आज से, दमखम दिखाएंगे अभ्यर्थी

:: अलग-अलग ट्रेड को मिलाकर 6194 अभ्यर्थी हुए हैं सफल, पहले चार दिनों तक जेनरल ड्यूटी के लिए होगी बहाली की प्रक्रिया

:: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और सीसीटीवी की निगरानी में होगी बहाली की प्रक्रिया, चक्कर मैदान में तैयारियां पूरी, बारिश से निपटने के लिए इस बार लगाया गया जर्मन हैंगर

वरीय संवाददाता, मुजफ्फरपुर

सेना भर्ती बोर्ड की ओर से बुधवार से चक्कर मैदान में अग्निवीर बहाली के लिए रिटेन में सफल हुए आठ जिलों के अभ्यर्थियों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. 10 से शुरू होकर 16 जुलाई तक अग्निवीर जनरल ड्यूटी, ट्रेड्समैन, ऑफिस सहायक-एसकेटी और अग्निवीर टेक्निकल के लिए यह रिक्रूटमेंट रैली होगी. मंगलवार को चक्कर मैदान स्थित सेना भर्ती कार्यालय में प्रेस वार्ता कर रैली के संबंध में जानकारी दी गयी. बताया गया कि रैली को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गयी है. इंट्री से एग्जिट प्वाइंट पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं. ट्रैक निर्माण का कार्य पूरा हो गया है. ट्रैक पर फिसलन न हो, इसको लेकर बालुई मिट्टी बिछायी गयी है. साथ ही घुमावदार कर्व पर पंडाल बनाया गया है, ताकि बारिश होने की स्थिति में वहां से गुजरने के दौरान अभ्यर्थियों को परेशानी का सामना नहीं करना हो. मंगलवार को ही मैदान में चल रही तैयारियाें का जायजा लेने के लिए सेना भर्ती बोर्ड बिहार-झारखंड के डीडीजी ब्रिगेडियर मुकेश गुरूंग पहुंचे. उन्होंने मैदान का निरीक्षण किया. साथ ही पंडाल और अन्य स्तर पर चल रही तैयारियों को देखा. पहली बार पंडाल की जगह जर्मन हैंगर बनाया गया है. यह एक किलानुमा स्ट्रक्चर है जहां बारिश होने की स्थिति में अभ्यर्थियों को ठहराया जाएगा. साथ ही मेडिकल व अन्य दक्षता की जांच की प्रक्रिया भी इसी में संपन्न करायी जाएगी.

पहले दिन समस्तीपुर और 13 जुलाई को मुजफ्फरपुर के युवा लगाएंगे दौड़

चक्कर मैदान में अग्निवीर बहाली के लिए बुधवार से शुरू हो रही रिक्रूटमेंट रैली के पहले चार दिनों तक जीडी श्रेणी के लिए अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता की प्रक्रिया से गुजरेंगे. पहले दिन बुधवार को समस्तीपुर के अभ्यर्थी जीडी श्रेणी के लिए दौड़ लगाएंगे. 11 जुलाई को पूर्वी चंपारण, 12 जुलाई को पश्चिम चंपारण के अभ्यर्थियों के लिए रैली होगी. 13 जुलाई को मुजफ्फरपुर और दरभंगा के अभ्यर्थी रैली में शामिल होंंगे. 14 जुलाई को मधुबनी, सीतामढ़ी और शिवहर के अभ्यर्थी दौड़ लगाएंगे. 15 जुलाई को मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, मोतिहारी, बेतिया, सीतामढ़ी व शिवहर के अभ्यर्थी अग्निवीर ट्रेड्समैन श्रेणी के लिए रैली में शामिल होंगे. 16 जुलाई को सभी आठ जिलों के अभ्यर्थी अग्निवीर ऑफिस सहायक, एसकेटी और अग्निवीर टेक्निकल के लिए 1600 मीटर दौड़ व अन्य शारीरिक दक्षता की प्रक्रिया से गुजरेंगे. भर्ती के लिए कुल 6194 अभ्यर्थियों ने रिटेन परीक्षा में सफलता प्राप्त की है. इसमें सबसे अधिक 4688 अभ्यर्थी जीडी, 121 अभ्यर्थी टेक्निकल, 121 अभ्यर्थी ऑफिस सहायक और 953 अभ्यर्थी ट्रेडसमैन श्रेणी के लिए सफल हुए हैं.

———————

शाम से ही चक्कर मैदान के पास शुरू हो गया अभ्यर्थियों का जुटान

पहले दिन समस्तीपुर के अभ्यर्थी जीडी श्रेणी के लिए भर्ती की प्रक्रिया में शामिल होंगे. भर्ती बोर्ड की ओर से निर्देश दिया गया है कि जिन अभ्यर्थियों को रैली में शामिल होना है. वे एक दिन पहले ही भर्ती स्थल पर पहुंच जाएं. आधी रात के बाद से भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगा. अभ्यर्थियों को कहा गया है कि वे सभी शैक्षणिक प्रमाणपत्र, चरित्र प्रमाणपत्र, फोटो, आधार कार्ड, पैन कार्ड समेत अन्य दस्तावेज की मूल प्रति और उसकी फोटो कॉपी भी लेकर आएं. एडमिट कार्ड लेजर प्रिंटर से प्रिंट किया होना चाहिए.

——————————

ट्रेड- सफल अभ्यर्थी

जीडी- 4688

टेक्निकल- 432

ऑफिस सहायक- 121

ट्रेड्स मैन- 953

कुल- 6194

————————-

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें