27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बैंक लुटेरों की तलाश, चार जिलों में छापे

मुजफ्फरपुर: एक्सिस बैंक लूट मामले में बनायी गयी तीन विशेष टीमें चार जिलों में लुटेरों की तलाश कर रही हैं. टीमें बेगूसराय, खगड़िया, समस्तीपुर व वैशाली में छापेमारी कर रही हैं. छापेमारी के दौरान करीब आधा दर्जन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. शुरुआती जांच में चार जिलों […]

मुजफ्फरपुर: एक्सिस बैंक लूट मामले में बनायी गयी तीन विशेष टीमें चार जिलों में लुटेरों की तलाश कर रही हैं. टीमें बेगूसराय, खगड़िया, समस्तीपुर व वैशाली में छापेमारी कर रही हैं. छापेमारी के दौरान करीब आधा दर्जन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. शुरुआती जांच में चार जिलों के अपराधियों के बैंक लूट में शामिल होने की बात सामने आयी थी. दो माह पहले हाजीपुर एक्सिस बैंक लूटकांड का सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस ने खंगाला है. उसमें भी इसी स्टाइल से घटना को अंजाम दिया गया था. उस घटना में भी अपराधी बेगूसराय, खगड़िया व हिंदी भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे. सीसीटीवी फुटेज में दोनों जगहों की घटना में समानता देखी गयी है. इसके बाद इन चार जिलों में पुलिस कैंप कर छापेमारी कर रही है.
बिना गोली चलाये लूटे थे 8.27 लाख
गत 24 फरवरी को हाजीपुर सदर थाना के दौलतपुर गांव स्थित एक्सिस बैंक में दिनदहाड़े अपराधियों ने 8.27 लाख की लूट की थी. उस घटना में भी अपराधियों की बैंक के अंदर संख्या छह बतायी गयी थी. इनमें दो अपराधी हेलमेट पहने थे, बाकी मास्क में थे. लूट के दौरान अपराधियों ने गोलीबारी नहीं की थी. लूट के क्रम में अपराधियों ने मौके पर मौजूद कर्मचारियों व ग्राहकों के मोबाइल एक जगह जमा करवा कर उन्हें शौचालय में बंद किया था. ठीक उसी प्रकार माड़ीपुर में भी अपराधियों ने किया. पुलिस दोनों बैंक के लूट कांड का सीसीटीवी फुटेज देख एक ही गिरोह के घटना को अंजाम देने की बात कबूल कर रही है.
कई बैंक लूट में दोनोंकी संलिप्तता
हिरासत में लिये गये दोनों युवक पहले भी कई बैंक लूट में शामिल रहे हैं. हाल ही में वह जेल से छूट कर आये हैं. बैंककर्मियों ने अपराधियों को जो हुलिया और कदकाठी बताया था. वैसी ही हुलिया दोनों युवकों के हैं. पुलिस ने उसी आधार पर दोनों को हिरासत में लिया है. हालांकि पुलिस दोनों को इस घटना में संलिप्ता नहीं मान रही है.
सीआइडी ने शुरू की जांच
माड़ीपुर बैंक लूटकांड पुलिस सुलझाने में जुट गयी है. मामले की जांच के लिए एसएसपी विवेक कुमार ने सीआइडी से संपर्क किया है. सीआइडी के एक पदाधिकारी ने गुरुवार को बैंक पहुंच कर जांच शु रू कर दी है. सीआइडी पटना की टीम जल्द मामले में पूरी रिपोर्ट लेकर अनुसंधान शुरू करेगी. जांच में जिला पुलिस की ओर से बनायी गयी टीम सीआइडी की मदद करेगी.एक्सिस बैंक पहुंचे सीआइडी के अधिकारी ने सीसीटीवी फुटेज देखा है. इसके अलावा लूट के दौरान बैंक में मौजूद कर्मचारियों से बात भी की है. इधर एसएसपी ने जांच टीम को सीसीटीवी फुटेज व अन्य साक्ष्य सीआइडी को मुहैया कराने को कहा है. सीसीटीवी फुटेज को पुलिस की जांच टीम से अपने पास रख लिया है. इसके साथ उन कर्मचारियों को भी शहर से बाहर जाने की मनाही कर दी है, जो बुधवार के दिन लूट के दौरान बैंक में उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें