36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बालिका गृह कांड की थीम पर बनी फिल्म ऑस्कर के लिए नामित

मुजफ्फरपुर : बालिका गृह कांड जैसी थीम पर बनी फिल्म ‘द स्कॉटलैंड’ को ऑस्कर अवार्ड के लिए नामित किया गया है. फिल्म को बेस्ट फीचर फिल्म कैटेगरी में शामिल किया गया है. पूरी दुनिया में सिनेमा जगत के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड की लिस्ट में पहली बार बिहार के किसी फिल्मकार की फिल्म को स्थान मिला […]

मुजफ्फरपुर : बालिका गृह कांड जैसी थीम पर बनी फिल्म ‘द स्कॉटलैंड’ को ऑस्कर अवार्ड के लिए नामित किया गया है. फिल्म को बेस्ट फीचर फिल्म कैटेगरी में शामिल किया गया है. पूरी दुनिया में सिनेमा जगत के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड की लिस्ट में पहली बार बिहार के किसी फिल्मकार की फिल्म को स्थान मिला है. यह फिल्म अब तक 62 इंटरनेशनल अवार्ड अपने नाम कर चुकी है.
इस फिल्‍म की कहानी में दिखाया गया है कि कैसे एक देश में लड़कियों का रेप और मर्डर होता है. फिल्म में रेप पीड़िता का पिता अपनी बेटी को न्‍याय दिलाने के लिए कानून अपने हाथ में लेता है. फिल्‍म में अदम सैनी, खूशबू पुरोहित, मनीष वात्‍सल्‍य, चेतन पंडित और दया शंकर पांडे लीड रोल में हैं. अदम सैनी पहले ही इस फिल्‍म के लिए सात बेस्‍ट एक्‍टर अवॉर्ड जीत चुके हैं.
फिल्म के निर्देशक मनीष वात्सल्य पूर्णिया के निवासी हैं. मनीष कहते हैं कि ऑस्कर अवार्ड कंपीटीशन में उनकी फिल्म को इंट्री मिलना ही बड़ी बात है. हिंदी फिल्मों में ‘द स्कॉटलैंड’ का चुना जाना पूरे बॉलीवुड के लिए गर्व की बात है. द स्कॉटलैंड सच्ची घटना पर आधारित है. बालिका गृह कांड ने मुझ काफी व्यथित किया था. तभी से ऐसी कथानक पर काम करना शुरू कर दिया. इस फिल्म के जरिये हम समाज को यह संदेश दे रहे हैं कि गलत हमेशा गलत होता है. ऐसे व्यक्ति को सजा जरूर मिलती है.
देश भर को झकझोरा बालिका गृह कांड ने
टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस (टिस) की ऑडिट रिपोर्ट में मुजफ्फरपुर स्थित बालिका गृह की बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न का खुलासा हुआ था. इस कांड ने देश भर को झकझोर कर रख दिया था. इस कांड की जांच पहले पुलिस और बाद में सीबीआइ ने की. मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर समेत 20 लोग अभी तिहाड़ जेल में हैं. इस मामले में 14 जनवरी को फैसला आने वाला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें