31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: समस्तीपुर में लूट के दौरान महिला की गला दबाकर हत्या, रिटायर्ड हेडमास्टर के घर में भी हुई डकैती

बिहार के समस्तीपुर में लूट की दो बड़ी घटना घटी है. शुक्रवार को हुई लूट की इन घटनाओं में एक महिला की हत्या भी कर दी गयी. दलसिंहसराय में एक घर में लूट के दौरान महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गयी. वहीं एक अन्य घटना हेडमास्टर के घर में डकैती की है.

समस्तीपुर के दलसिंहसराय में लोकनाथपुर वार्ड 15 के ब्लॉक रोड स्थित एक घर में शुक्रवार की शाम को भीषण डकैती हुई. बदमाशों ने लूटपाट के दौरान एक महिला की गला दबाकर हत्या कर दी. महिला के गले से सोने की चेन के साथ घर की अलमीरा से आभूषण और कीमती समान लेकर लुटेरे फरार हो गए. मृतक की पहचान प्रमोद महतो की पत्नी अनीता देवी(59) के रूप में की गयी है. घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष अनिल कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए.

महिला के पति डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक हैं. उन्होंने बताया कि वह रोजाना की तरह डाक और एलआइसी का काम लेकर बाजार के लिए निकले थे. पत्नी हर दिन की तरह प्रखंड कार्यालय स्थिति मंदिर में पूजा के लिए गयी थी. शाम करीब 7 बजे पड़ोसी ने सूचना दी कि घर में डकैती हुई है और पत्नी की हत्या कर दी गयी है. बताया कि घर में पति-पत्नी ही रहते थे. दो बेटे इंजीनियर हैं जो बंगाल और मुंबई में रहते हैं.

वहीं प्रमोद महतो के पड़ोसी संदीप कुमार ने बताया कि मेरी पत्नी और मृतका (चाची) पूजा के लिए मंदिर गयी थीं. शाम में दोनों 6 बजे के करीब आयीं. मेरी पत्नी ने उनको हलुआ भी दिया. 7 बजे के करीब जब दूध वाला आया और आवाज लगाने पर भी अनीता देवी बाहर नहीं आयीं तो घर के अंदर जाने पर पूरा माजरा पता चला. घर का सामान बिखरा हुआ था. दूसरे कमरे में अनीता देवी मृत पड़ी थीं और उनके नाक से खून निकल रहा था. गले में मफलर से फंदा लगाया हुआ था. थानाध्यक्ष ने लूट के दौरान हत्या की बता कही है और मामले की जांच पुलिस कर रही है.

Also Read: बिहार: बेगूसराय के आभूषण दुकान में लूट मामले में 50 हजार के इनाम की घोषणा, SP ने तीन जवानों को किया सस्पेंड

इधर समस्तीपुर के ताजपुर थाना क्षेत्र से गुजरने वाले एनएच 28 से सटे चकपहाड़ रोड स्थित सेवानिवृत्त हेडमास्टर के घर से बदमाशों ने गुरुवार की देर रात लाखों रुपये मूल्य के सामान लूट लिये. घटना को अंजाम देने के बाद सभी बदमाश हथियार का भय दिखाते हुए मौके से फरार हो गये. सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस घटना की छानबीन में जुट गयी है. घटना के संबंध में रिटायर्ड प्रधानाध्यापिका कुमारी देव सुंदरी राय ने बताया कि अन्य दिनों की भांति ही वह गुरुवार की रात भोजन के बाद घर में सो रही थी. देर रात चार की संख्या में बदमाश घर में दाखिल हो गये. हथियार के बल पर एचएम को अपने कब्जे में लिया. साथ ही, अन्य साथियों ने घर से लाखों रुपये के जेवर, नकद समेत अन्य कीमती सामान लेकर फरार हो गये.

पीड़िता का कहना है कि घटना के वक्त वह घर में अकेली थी. उसके दोनों पुत्र परिवार के साथ बाहर गये हुए थे. इसी बीच अकेला पाकर बदमाशों ने घर का गेट खोल लिया. अंदर दाखिल होकर पीड़िता को पलंग पर ढकेलते हुए पिस्तौल दिखाकर उसका सोने का चैन, कान की बाली समेत आलमीरा में रखे लगभग दो लाख रुपये के जेवर और डेढ़ लाख रुपये नगद, तीन मोबाइल लेकर फरार हो गये. घटना के बाद से पीड़िता दहशत में है. घटना को लेकर पीड़िता की ओर से पुलिस को आवेदन दिया गया है. थानाध्यक्ष ब्रज किशोर सिंह ने बताया कि आवेदन प्राप्त हुआ है. बहुत जल्द घटना का खुलासा कर लिया जायेगा. बदमाशों की पहचान की कवायद में पुलिस जुट गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें