20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालपश्चिम बंगाल से पेन पिस्टल हथियार खरीदने मुंगेर आए थे तस्कर, पुलिस ने किया गिरफ्तार, कारतूस और कैश भी...

पश्चिम बंगाल से पेन पिस्टल हथियार खरीदने मुंगेर आए थे तस्कर, पुलिस ने किया गिरफ्तार, कारतूस और कैश भी बरामद

पश्चिम बंगाल से हथियार, पेन और पिस्टल की खरीद-फरोख्त करने आये अपराधियों को मुंगेर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस ने सात पेन पिस्टल, 14 पेन पिस्टल का कारतूस एवं 1.90 लाख रुपये नकद बरामद किया है.

बिहार के मुंगेर शहर के श्रवण बाजार अशोक स्तंभ के समीप सोमवार को कोतवाली पुलिस ने हथियार पेन पिस्टल की खरीद बिक्री करने पश्चिम बंगाल से पहुंचे तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इन हथियार तस्करों के पास से सात पेन पिस्टल, 14 पेन पिस्टल का कारतूस एवं 1.90 लाख रुपये नकद बरामद किया गया है. पुलिस ने जिन हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया उसमें दो पश्चिम बंगाल का रहने वाला है, जबकि एक पेन पिस्टल आपूर्ति करने वाला मुंगेर का तस्कर है.

Undefined
पश्चिम बंगाल से पेन पिस्टल हथियार खरीदने मुंगेर आए थे तस्कर, पुलिस ने किया गिरफ्तार, कारतूस और कैश भी बरामद 2

सात पेन पिस्टल, 14 कारतूस व 1.90 लाख नकद बरामद

इस मामले की जानकारी देते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर राजेश कुमार ने बताया कि सोमवार को शहर के बाटा चौक के समीप कोतवाली थानाध्यक्ष धीरेंद्र पांडे के नेतृत्व में वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. इसी दौरान पुलिस को देखकर ट्रिपल लोड बाइक सवार भागने लगा, जिसे खदेड़ कर श्रवण बाजार अशोक स्तंभ के पास पुलिस ने पकड़ लिया. जब पुलिस ने तीनों की तलाशी ली तो उसके पास से सात पेन पिस्टल, 14 कारतूस, 1.90 लाख रुपये बरामद किया गया. पुलिस ने तीनों का मोबाइल और बाइक जब्त कर लिया. जबकि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह गांव निवासी मो. जमशेर उर्फ नफरू, पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिला के गोपालनगर थाना क्षेत्र के क्षमता मिठुपाड़ा निवासी विलाल मंडल एवं अरमान मंडल को गिरफ्तार किया गया.

पेन पिस्टल खरीदने आया था पश्चिम बंगाल का तस्कर

बताया गया कि मो. जमशेर उर्फ नफरू कुख्यात हथियार तस्कर है जो पहले भी जेल जा चुका है. उसने बेचने के लिए बहुत पहले ही पेन पिस्टल व उसका कारतूस मंगा रखा था, लेकिन उस हथियार का खरीदार उसे नहीं मिल पा रहा था. इसके बाद उसने पश्चिम बंगाल के तस्करों से संपर्क किया. इसी हथियार को खरीदने के लिए अरमान मंडल व विलाल मंडल मुंगेर आया था. जमशेर पश्चिम बंगाल के तस्कर को सुरक्षित स्थान पर ले जा रहा था. इसी दौरान वह गिरफ्तार हो गया. गिरफ्तार तस्कर ने बताया कि 25 हजार की दर से प्रति पेन पिस्टल की उसने खरीदारी की थी, जिसे लेकर वह शाम में पश्चिम बंगाल ट्रेन से लेकर चला जाता.

Also Read: बिहार को मिलेगी एक और वंदे भारत एक्सप्रेस, पटना से कटिहार, किशनगंज होकर 7 घंटे में पहुंचेगी न्यू जलपाईगुड़ी

क्या होता है पेन पिस्टल

पेन पिस्टल को लेकर हथियार विशेषज्ञ बताते हैं कि यह एक बेहद ही घातक हथियार है जिसका इस्तेमाल इस्तेमाल खुफिया एजेंसियों द्वारा किया जाता था. क्योंकि यह एक ऐसा हथियार है जिसे शर्ट के पॉकेट में रखकर भी इस्तेमाल किया जा सकता है और किसी को भयानक भी नहीं लगेगी. इसका इस्तेमाल ज्यादातर हाई वैल्यू टारगेट को मारने के लिए किया जाता है. यह एक साइलेंट किलर भी है. द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान यह हथियार अस्तित्व में आया था. लेकिन मुंगेर शहर में इसका मिलना बड़ी बात है. यह मुंगेर में नहीं बनता है. इसे ऑपरेट करना काफी आसान है. पेन का ढक्कन खोलें और उसका कार्ट्रिज डालें जो आकार में काफी छोटा है. धक्का देने के बाद यह फायर हो जाता है. यह एक घातक हथियार है. इसका इस्तेमाल शर्ट के पॉकेट में रखकर अपराधी इस्तेमाल कर सकते हैं.

Also Read: बिहार में बंध्याकरण के बाद भी एक महिला ने दो बच्चों को दिया जन्म, गर्भ में पल रहा तीसरा बच्चा, जांच के आदेश
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें