32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाढ़ प्रभावित 80 किशोरियों के बीच बांटे गये किचन सेट

मुंगेर : दिशा विहार द्वारा टीडीएच (ट्री देस होमस) के सहयोग से सदर प्रखंड के मय गांव में बाढ़ पीड़ित क्षेत्र के किशोरियों के बीच किचन सेट का वितरण किया गया. उसकी अध्यक्षता दिशा विहार की अध्यक्ष पूनम कुमारी ने की. उद‍्घाटन मुंगेर शिवगुरू धाम के संस्थापक स्वामी अनुरागानंद महराज ने किया. कार्यक्रम के मुख्य […]

मुंगेर : दिशा विहार द्वारा टीडीएच (ट्री देस होमस) के सहयोग से सदर प्रखंड के मय गांव में बाढ़ पीड़ित क्षेत्र के किशोरियों के बीच किचन सेट का वितरण किया गया. उसकी अध्यक्षता दिशा विहार की अध्यक्ष पूनम कुमारी ने की. उद‍्घाटन मुंगेर शिवगुरू धाम के संस्थापक स्वामी अनुरागानंद महराज ने किया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एडमिन डीएसपी रश्मि कुमारी तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में सदर प्रखंड के बीडीओ वीणा मिश्रा मौजूद थी.

दिशा विहार के सचिव अभय कुमार अकेला ने बताया कि कार्यक्रम में सदर प्रखंड के तेरासी, कटरिया, दरियापुर, रामदीगरी दुर्गास्थान, मय, रांगा तथा सीताकुंड डीह के 80 किशोरियों को उपहार स्वरूप किचन सेट बर्तन दिया गया. सभी किशोरियां अपने परिवार की पहली पीढ़ी थी. जो विद्यालय का मुख देखा था. सभी किशोरियां खासकर मजदूरी करने वाली थी. जिसे पहले दिशा विहार के प्रयास से जागरूक कर किशोरी मंडल में जोड़ा गया था.
जिसके बाद सभी किशोरियों को शिक्षा के मुख्यधारा में जोड़ा गया. उन्होनें बताया कि सभी उपस्थित अतिथियों के साथ इन किशोरियों ने संकल्प लिया कि वे सभी न तो कभी बाल विवाह करेंगी और न किसी को करने देंगी. साथ ही घरेलू हिंसा को रोकने के लिए महिलाओं को जागरूक करेंगी. मौके पर सुरेश मालाकार, रामवरण मंडल, गणेश भाई, सूर्यदेव दास, ललिता कुमारी, कार्तिक कुमार, सरिता, दीपा, अनीता सहित अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें