25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुंगेर : पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार तस्कर ने किया खुलासा, एके-47 मामले में कई सफेदपोश व नेताओं के नाम आ रहे सामने

मुंगेर : एके-47 मामले के जांच का दायरा बढ़ने के साथ ही हथियार खरीदने वाले सफेदपोश व नेताओं के नामों की भी चर्चा आम हो रही है. इनके नाम आते ही पुलिसिया अनुसंधान पर भी असर दिखने लगा है. कुछ लोग हैं जो पर्दे के पीछे रह कर नेताजी व सफेदपोश को बचाने के प्रयास […]

मुंगेर : एके-47 मामले के जांच का दायरा बढ़ने के साथ ही हथियार खरीदने वाले सफेदपोश व नेताओं के नामों की भी चर्चा आम हो रही है. इनके नाम आते ही पुलिसिया अनुसंधान पर भी असर दिखने लगा है. कुछ लोग हैं जो पर्दे के पीछे रह कर नेताजी व सफेदपोश को बचाने के प्रयास में लगे हैं. जबकि हथियार के साथ गिरफ्तार तस्करों ने एक-एक कर ऐसे लोगों का नाम पुलिस के सामने उगल रहे है. जिसके कारण आने वाले समय में उनकी परेशानी बढ़ने वाली है.

चुनावों में गरजती है मुंगेरिया पिस्टल : अक्सर यह देखा गया है कि जब-जब देश के विभिन्न हिस्सों में चुनाव होता है तो मुंगेरिया हथियारों की डिमांड बढ़ जाती है. यू तो पूरे देश में कहीं भी चुनाव हो तो हथियारों की खेप चुनाव के छह माह पहले से ही पहुंचने लगते हैं.

अगर यूपी, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, झारखंड में चुनाव हो तो तस्करों की चांदी हो जाती है. हथियारों की डिमांड तो होती है. साथ ही चुनाव वाले राज्य से भी लोगों का आना शुरू हो जाता है. मुंगेर में यूपी, हरियाणा, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, झारखंड सहित अन्य राज्यों के हथियार तस्कर यहां पकड़ा चुके हैं. कहा जाये तो नेताजी को मुंगेरिया हथियार काफी पसंद है, जिनमें पिस्टल, कट्टा, राइफल, इंसास के साथ एके-47 हथियार मुहैया करायी जाती है.

मुंगेर प्रमंडल के एक विधायक ने भी खरीद रखे हैं एके-47 : मुंगेर में आठ-आठ एके-47 के साथ आधे दर्जन से अधिक तस्करों की गिरफ्तारी हुई. अबतक मात्र एक सरगना मिर्जापुर बरदह गांव निवासी मो. शमशेर उर्फ वीरू को पुलिस ने रिमांड पर लेकर पूछताछ की. इसके बाद पुलिस ने पश्चिम बंगाल के बागडोगरा से उसके भाई सेना के जवान मो. नियाजुल रहमान को गिरफ्तार कर लाया.

उसे मुंगेर लाने तक लगातार पूछताछ चलती रही, जिसमें कई सफेदपोश और कुर्ता-पैजामा पहनने वाले नेताजी के नाम सामने आ रहे हैं. यहां तक कि मुंगेर प्रमंडल के एक विधायक द्वारा भी एके 47 की खरीद की बात पुलिस जांच में आयी है. इधर, मुंगेर के अलावा औरंगाबाद, शेखपुरा, झारखंड के धनबाद, बोकारो एवं जमशेदपुर तक के नेताजी के नाम उछल रहे हैं. जांच भी तेज गति से आगे बढ़ रही है. अब तो डीजीपी केएस द्विवेदी ने इन हथियारों के कांडों के पर्यवेक्षण की जिम्मेदारी मुंगेर क्षेत्र के डीआईजी को सौंपा है. इसके बाद से ही इसमें शामिल नेताजी की सांसे फूलने लगी है.

क्या कहते हैं एसपी

एसपी बाबू राम ने कहा कि एके-47 मामले की जांच तीव्र गति से हो रही है. जांच में आये बिंदुओं को बताना जांच को प्रभावित कर सकता है. लेकिन यह तय है कि इसमें जिनका भी नाम आया है जांच में अगर वे दोषी पाये जाते है तो उन पर कार्रवाई तय है. उन्होंने कहा कि एके-47 मामलों में जमालपुर एवं मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जिसमें फरार चल रहे अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें