25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नये भवन में शिफ्ट हुआ रेलवे टिकट काउंटर

बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन का आरक्षण व यूटीएस काउंटर गुरुवार को नये भवन में शिफ्ट हो गया. अब एक छत के नीचे यूटीएस व पीआरएस काउंटर संचालित होगा.

मोतिहारी.बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन का आरक्षण व यूटीएस काउंटर गुरुवार को नये भवन में शिफ्ट हो गया. अब एक छत के नीचे यूटीएस व पीआरएस काउंटर संचालित होगा. इससे यात्रियों को सहुलियत होगी. बताते चलें कि स्टेशन पुनर्विकास योजना को लेकर चल रहे निर्माण कार्य के मद्देनजर स्टेशन के यूटीएस व पीआरएस दोनों काउंटर को नये भवन में शिफ्ट किया गया है. स्टेशन सर्कूलेटिंग एरिया में प्लेटफॉर्म एक के दो नंबर गेट के समीप फुटओवर ब्रीज के सामने नया टिकट काउंटर भवन बनाया गया है. सोमवार को समस्तीपुर डीआरएम विनय कुमार श्रीवास्तव ने स्टेशन के निरीक्षण के क्रम में नये भवन का जायजा लिया. वहीं पीआरएस व यूटीएस काउंटर को शिफ्ट करने का निर्देश दिया था. इसके बाद से नये भवन मेंं यूटीएस व पीआरएस को शिफ्ट करने को ले कवायद तेज हो गयी. गुरुवार को स्टेशन अधीक्षक दिलीप कुमार व वाणिज्य अधीक्षक अजय कुमार के देखरेख में पहले पीआरएस काउंटर शिफ्ट किया गया. वहीं देर शाम में यूटीएस काउंटर स्थानांतरित करते हुए नये भवन में चालू किया गया. इस दौरान पुराने भवन में टिकट काउंटर का संचालन के साथ ही नये भवनों में काउंटर चालू किया गया, ताकि यात्रियों को टिकट लेने में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. पूर्व से यूटीएस टिकट काउंटर प्लेटफॉर्म एक के गैलरी व आरक्षण टिकट काउंटर प्लेटफॉर्म दो पर संचालित हो रहा था. इस दौरान आरक्षण टिकट लेने के लिए प्लेटफॉर्म एक के यात्रियों को दो नंबर प्लेटफॉर्म जाना पड़ता था, इससे यात्रियों को काफी परेशानी होती थी. यही स्थिति यूटीएस काउंटर प्लेटफॉर्म एक पर होने के कारण दो नंबर प्लेटफॉर्म के यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ती थी. अब यात्रियों को बिना टिकट के लिए इधर-उधर का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा, एक छत् के नीचे यूटीएस व पीआरएस दोनों टिकट यात्रियों को मिलेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें