26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सप्तक्रांति एक्सप्रेस में गूंजी किलकारी

आनंद विहार से मुजफ्फरपुर जा रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस में महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया. वह ट्रेन के कोच संख्या-2 कोच के बर्थ नंबर 50 पर परिजन के साथ मुजफ्फरपुर जा रही थी.

मोतिहारी.आनंद विहार से मुजफ्फरपुर जा रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस में महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया. वह ट्रेन के कोच संख्या-2 कोच के बर्थ नंबर 50 पर परिजन के साथ मुजफ्फरपुर जा रही थी. नरकटियागंज से खुलने के बाद पूजा कुमारी (23) को प्रसव पीड़ा होने लगी. ट्रेन के बेतिया पहुंचने से पहले पूजा ने एक बच्ची को जन्म दिया. इस दौरान यात्रा कर रही महिलाओं ने सुरक्षित प्रसव कराया. ट्रेन में नवजात के जन्म के साथ उसकी किलकारी गूंज उठी. रेलवे कंट्रोल ने मोतिहारी स्टेशन को सूचित कर चिकित्सीय सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया. इसके बाद बापूधाम मोतिहारी स्टेशन प्रशासन हरकत में आ गया. स्टेशन अधीक्षक दिलीप कुमार व कोचिंग अधीक्षक अजय कुमार ने तुरत रेलवे की प्राइमरी हेल्थ यूनिट की चिकित्सीय टीम को सूचना देकर स्टेशन बुलाया. सदर अस्पताल से संपर्क कर एंबुलेंस मंगायी. इस बीच ट्रेन के मोतिहारी पहुंचने पर रेलवे चिकित्सीय टीम के सहयोग से महिला को गाड़ी से नीचे उतारा गया. डाक्टर मनीष कुमार के परामर्श पर बेहतर उपचार के लिए सदर अस्पताल भेजा गया. इधर एंबुलेंस से महिला के अस्पताल आने के बाद डॉक्टर पंकज कुमार ने अटेंड किया, महिला चिकित्सक वंदना कुमारी ने जांच की. चिकित्सीय जांच में जच्चा-बच्चा स्वस्थ पाये गये. अस्पताल प्रबंधक कौशल किशोर दूबे ने बच्ची के पिता व पूजा को पुष्प भेंटकर बधाई दी. सदर अस्पताल में जच्चा-बच्चा दोनों को आवश्यक चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराने के बाद गंतव्य के लिए छोड़ दिया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें