26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मल्लिकार्जुन खरगे आज बिहार में करेंगे दो जनसभा, लालू यादव व वामदलों के नेताओं के साथ प्रेस कांफ्रेंस भी करेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे शनिवार को बिहार आ रहे हैं जहां दो जनसभााओं को वो संबोधित करेंगे.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे शनिवार की सुबह पटना पहुंचेंगे . वह चौथे चरण में होनेवाले समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र और पांचवें चरण के मुजफ्फरपुर लोकसभा क्षेत्र में शनिवार को चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. चौथे चरण का चुनाव प्रचार शनिवार को थम जायेगा. इसके पहले मल्लिकार्जुन खड़गे राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद , सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी और भाकपा माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य के साथ पटना में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. इस मौके पर बिहार कांग्रेस के प्रभारी मोहन प्रकाश , प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह भी उपस्थित रहेंगे.

मल्लिकार्जुन खरगे की जनसभाएं..

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे शनिवार को दोपहर 12 बजे समस्तीपुर में और दो बजे मुजफ्फरपुर में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. महागठबंधन में समझौते के तहत कांग्रेस को मात्र नौ सीटें मिली हैं. उनमें से तीन सीटों पर दूसरे चरण में मतदान हो चुका है. समस्तीपुर में चौथे और मुजफ्फरपुर में पांचवें चरण के तहत 13 और 20 मई को मतदान होना है.

खरगे ने ही संभाली बिहार में कांग्रेस के प्रचार की कमान

समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर संसदीय क्षेत्रों के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की जनसभा की आस लगाई थी, लेकिन उन दोनों की अति व्यस्तता के कारण बिहार में प्रचार की कमान खरगे ने संभाल रखी है. दूसरे चरण में राहुल की एकमात्र जनसभा भागलपुर में हुई थी. खरगे कटिहार और किशनगंज में हुंकार भरे थे.

ALSO READ: Bihar Weather: बिहार में बारिश का दौर कबतब चलेगा? जानिए कब से करवट लेगा मौसम..

समस्तीपुर की लड़ाई..

समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर में होने वाली जनसभाएं बिहार में खरगे की तीसरी और चौथी चुनावी सभा होगी. समस्तीपुर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निकट के मंत्री महेश्वर हजारी के पुत्र सन्नी हजारी कांग्रेस के प्रत्याशी हैं. संघर्ष नीतीश के ही दूसरे प्रिय मंत्री अशोक चौधरी की पुत्री शांभवी से है. आइपीएस अधिकारी रहे किशोर कुणाल की बहू शांभवी राजग में लोजपा के टिकट पर दांव आजमा रहीं. इस बार के चुनाव में दोनों सबसे कम उम्र के प्रत्याशियों में से हैं.

मुजफ्फरपुर में अजय निषाद के लिए करेंगे प्रचार

मुजफ्फरपुर में भाजपा से बेटिकट हुए सांसद अजय निषाद कांग्रेस का हाथ थाम मैदान में हैं. पिछली बार के प्रतिद्वंद्वी राजभूषण चौधरी से उनका मुकाबला है. कांग्रेस मुजफ्फपुर की जनसभा के माध्यम से फिलहाल सीतामढ़ी, शिवहर, वैशाली और मधुबनी संसदीय क्षेत्रों में संदेश देना चाहती है जहां राजद के प्रत्याशी मैदान में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें