26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नेपाल के मटिहानी में अगलगी में करीब 150 से अधिक घर जले

प्रखंड क्षेत्र में इंडो नेपाल सीमा के पास नेपाल के मटिहानी वार्ड संख्या 6 के जर्लाहावा गाछी के पास बुधवार को भीषण अगलगी हुई. इस घटना में करीब 150 से अधिक घर जल कर राख हो गया.

मधवापुर . प्रखंड क्षेत्र में इंडो नेपाल सीमा के पास नेपाल के मटिहानी वार्ड संख्या 6 के जर्लाहावा गाछी के पास बुधवार को भीषण अगलगी हुई. इस घटना में करीब 150 से अधिक घर जल कर राख हो गया. तेज हवा के झोंके से देखते ही देखते पल भर में लोगों का बसा बसाया घर जल कर राख हो गया. अगलगी की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गयी. आग पर काबू पाने के लिए नेपाली सेना सहित फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां लगी हुई थी. जबकि भारत व नेपाल से पहुंचे सैकड़ों लोग अपने- अपने तरीक़े से आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे. पर आग पूरी तरह बेकाबू हो गयी थी. पछिया हवा के झोंके से आग अगल बगल के घरों को निशाना बनाते हुए आगे बढ़ रही थी. आग को नियंत्रित करने के लिए मटिहानी नगरपालिका, जलेश्वर नगरपालिका, रामगोपालपुर नगरपालिका, प्रदेश प्रहरी कार्यालय मधेस प्रदेश का बारुणीयंत्र, नेपाली सेना, नेपाल प्रहरी, सशस्त्र प्रहरी, रेड क्रॉस सोसाइटी सहित संपूर्ण सुरक्षा निकाय के प्रमुख व कर्मी आग पर नियंत्रण के लिए प्रयास में लगे थे. एक दर्जन से अधिक फायर बिग्रेड की गाड़ियों के कई घंटों के अथक प्रयास के बाद काफी मशक्कत से आग पर काबू पाया जा सका. तब तक करीब 150 से अधिक घर जल कर राख हो गया. क्षति का पूरी तरह आंकलन अभी नहीं हो सका है. पर आशंका जतायी जा रही है कि लाखों की संपत्ति जलकर राख हो चुकी है. आग को नियंत्रित करने में भारत के कई स्वयंसेवी दल व फायर बिग्रेड की गाड़ियां भी सहयोग में लगी थी. आग लगने से चारों तरफ भगदड़ जैसा माहौल कायम हो गया था. चारों तरफ चीख पुकार की स्थिति थी. आग को फैलने से रोकने के लिए तरह तरह के उपाय किया जा रहा था, लेकिन आग रुकने के बजाय आगे की घरों को अपने आगोश में ले रही थी, लोगों को अपने घर से सामान निकालने का भी मौका नहीं मिल रहा था. खबर प्रेषण तक आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो सका था और न ही जली हुई संपत्ति का कोई आकलन हो सका था. आग लगने से जानमाल की हुई क्षति का कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें