38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दामिनी का 22 वां ऑपरेशन हालत गंभीर

मधुबनीः राजस्थान के सीकर में गैंगरेप की शिकार हुई मधुबनी की बेटी ‘दामिनी’ का मंगलवार की रात दिल्ली के एम्स में 22 वां ऑपरेशन हुआ. एम्स के सजर्री विभाग के चार सदस्यों के दल ने दामिनी के लोअर एबडोमेन भाग का ऑपरेशन किया. डाक्टरों के अनुसार ऑपरेशन सफल रहा पर दामिनी की स्थिति अब भी […]

मधुबनीः राजस्थान के सीकर में गैंगरेप की शिकार हुई मधुबनी की बेटी ‘दामिनी’ का मंगलवार की रात दिल्ली के एम्स में 22 वां ऑपरेशन हुआ. एम्स के सजर्री विभाग के चार सदस्यों के दल ने दामिनी के लोअर एबडोमेन भाग का ऑपरेशन किया.

डाक्टरों के अनुसार ऑपरेशन सफल रहा पर दामिनी की स्थिति अब भी गंभीर बनी हुई है. हालांकि 18 घंटें की बेहोशी के बाद बुधवार की सुबह करीब 10 बजे दामिनी को होश आया. डाक्टरों ने बताया है कि ऑपरेशन के कारण पीड़िता की शरीर में खून की कमी हुई है. इसके कारण उसे कमजोरी महसूस हो रही है. डाक्टरों ने अगले 24 घंटों में हालत में सुधार होने की संभावना जतायी है.

पीड़िता की मां ने बताया कि पौने तीन घंटे तक चले ऑपरेशन में पीड़िता के लोअर एबडोमेन के इनर पार्ट्स की इंजरी को दुरुस्त कर लिया गया है. दरअसल, लगातार ऑपरेशन के कारण इन जगहों पर सिस्ट बढ़ गया था. जिसके कारण स्टूल व यूरिन के भाग को अलग-अलग करने में कठिनाई आ रही थी. सिस्ट हटाने के बाद पीड़िता के लोअर एबडोमेन के इंटरनल इंजरी को दुरुस्त कर तत्काल छोड़ दिया गया है. ऐसे में दामिनी की एक और ऑपरेशन की संभावना है.

परिजनों ने बताया है कि एम्स के चिकित्सकों के मुताबिक अगला ऑपरेशन फरवरी के प्रथम सप्ताह में किया जायेगा. इधर, पीड़िता की मां की माने तो दामिनी की सेहत में बहुत सुधार नहीं है. वह अब भी उठ कर बैठने व चलने फिरने में नाकाम है. वैसे डाक्टरों ने उम्मीद जतायी है कि अगले ऑपरेशन के बाद दामिनी की सेहत में तेजी से सुधार होगा. परिजनों ने राजस्थान सरकार पर देख रेख में उदासीनता बरतने का भी आरोप लगाया है. फिलहाल दामिनी एम्स के सजर्री वार्ड में भरती है, जबकि परिजन पिछले 11 महीनों से दिल्ली स्थित राजस्थान हाउस में रह रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें