17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मधेपुरा में माइक फेंक मंच से उतरे पप्पू यादव, यादवों की नौकरी में हिस्सेदारी को लेकर हुई लालू समर्थकों से झड़प

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव यादव ने यादवों की आबादी 14 फीसदी होने के बावजूद नौकरी में महज 1.6 फीसदी यादव के होने पर सवाल उठाया और कहा कि पूर्व में जो मुख्यमंत्री रहे हैं और वर्तमान में जो सत्ता में हैं उन्हें इसका जवाब देना चाहिए. इसी बात को लेकर पप्पू यादव की लालू समर्थकों के साथ झड़प हो गयी.

मधेपुरा. मधेपुरा के बीएन मंडल स्टेडियम में सोमवार को आयोजित अखिल भारतीय यादव महासभा के शताब्दी समारोह कार्यक्रम के दौरान काफी हंगामा हुआ. इस कार्यक्रम में राजद नेता श्याम रजक, ‘जाप’ प्रमुख पप्पू यादव सहित कई नेता पहुंचे थे. कार्यक्रम के दौरान जाप सुप्रीमो पप्पू यादव यादव ने यादवों की आबादी 14 फीसदी होने के बावजूद नौकरी में महज 1.6 फीसदी यादव के होने पर सवाल उठाया और कहा कि पूर्व में जो मुख्यमंत्री रहे हैं और वर्तमान में जो सत्ता में हैं उन्हें इसका जवाब देना चाहिए. इसी बात को लेकर पप्पू यादव की लालू समर्थकों के साथ झड़प हो गयी. और कार्यक्रम में इतना हंगामा हुआ कि पप्पू यादव गुस्से में मंच छोड़ कर चले गये.

बार बार कहने के बाद भी बंद नहीं हुई नारेबाजी

पप्पू यादव के इस बयान पर मंच के सामने से एक युवक द्वारा लालू यादव जिंदाबाद का नारा बुलंद कर दिया गया. वहां मौजूद कुछ लोगों ने टोका टोकी शुरू कर दी. हालांकि, पप्पू यादव ने पहले तो युवक को शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन वो युवक जैसे ही पप्पू यादव बोलना शुरू करते थे नारेबाजी करने लगता था. बार बार अनुरोध के बाद भी जब वो शांत नहीं हुआ तो पप्पू यादव माइक रखकर मंच से उतर गये. कार्यक्रम के आयोजक काफी दूर तक पप्पू यादव को मनाने के लिए गये, लेकिन पप्पू नहीं रुके.

Also Read: कोरोना काल के बाद पहली बार पटरी पर बढ़ा ट्रेनों का लोड, बिहार में आउटर पर ही थमने लगी रही ट्रेनों की रफ्तार

स्थानीय नेता भी आपस में उलझे

यादवों को एकजुट करने के लिए मधेपुरा में आयोजित इस कार्यक्रम में यादव आपस में ही एक दूसरे को देख लेने की बात करने गये. धक्का-मुक्की से धुनाई तक करते दिये. दरअसल पप्पू यादव के मंच से उतरते ही पप्पू यादव के समर्थक उग्र हो गये. पप्पू यादव के समर्थकों ने नारा लगाते युवक को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी. स्थानीय नेताओं में भी तनातनी दिखी. मंच पर स्थानीय नेताओं द्वारा भी एक दूसरे के प्रति बयान सुनने को मिले. कई बार हाथ से माइक लेने तक की नौबत आ गयी. काफी देर तक पूरे कार्यक्रम स्थल वा अफरा-तफरी का आलम रहा. काफी देर तक हंगामे के बाद में किसी तरह मामला शांत हुआ.

नारे लगाने वाले व्यक्ति को लोगों ने की पिटाई

पप्पू यादव के जाने के दौरान आयोजक भी उनके पीछे-पीछे मान मनौव्वल के लिए आगे बढ़े, लेकिन पप्पू यादव का गुस्सा कम नहीं हुआ और वह कार्यक्रम से निकल गए. पप्पू यादव के मंच से उतरते ही उनके समर्थक उग्र हो गये. उनके समर्थकों ने नारे लगाने वाले व्यक्ति को कुछ लोगों ने घेर लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी. बताया जाता है कि मंच पर जब पप्पू यादव लोगों को संबोधित कर रहे थे, उस दौरान नारा लगानेवाला युवक सुपौल के पिपरा विधानसभा के पूर्व राजद विधायक रघुवंश यादव का समर्थक है. किसी तरह बीच बचाव करके उस युवक को पप्पू यादव के समर्थकों से बचाया गया. वहीं, इस पूरे घटनाक्रम की पूरे क्षेत्र में खूब चर्चा हो रही है.

आधे से अधिक कुर्सियां रह गई खाली

मधेपुरा के बीएन मंडल स्टेडियम में यादव महासभा के शताब्दी समारोह की तैयारी काफी दिनों से की जा रही थी. आयोजक कमेटी की ओर से कार्यक्रम में एक लगभग एक लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन पंडाल में लगी आधे से अधिक कुर्सियां खाली रह गईं. वहीं, लोगों का कहना था कि कार्यक्रम में अव्यवस्था और अफरा-तफरी का माहौल रहा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें