1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. madhepura
  5. demand to declare purani block as flood affected area

पुरैनी प्रखंड को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित करने की मांग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पुरैनी प्रखंड को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित करने की मांग
पुरैनी प्रखंड को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित करने की मांग

मधेपुरा- पुरैनी प्रखंड क्षेत्र में बीते दिनों लगातार हुई बारिश और कोसी के जलस्तर में हुई वृद्धि से बाढ़ प्रखंड के लगभग सभी पंचायत में कृषि योग्य भूमि जहां पूर्णतः जलमग्न है. वहीं कई पंचायत के घरों में पानी घुसने से उत्पन्न बाढ़ जैसे हालात के बावजूद पुरैनी प्रखंड को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित नहीं करने से क्षुब्ध प्रखंड के विपक्षी राजनीतिक दलों के नेताओं ने प्रखंड क्षेत्र को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित करने का मांग की है.

राजद के प्रदेश सचिव कुंदन सिंह और लोजद के युवा नेता और गणेशपुर पंचायत के मुखिया वाजिद के अगुवाई में दर्जनों राजद, लोजद, कांग्रेस एवं जाप के लोगों ने बीडीओ बीरेंद्र कुमार को एक ज्ञापन सौंपा. विपक्षी दलों द्वारा सौंपे गये ज्ञापन में मांग किया गया है कि पुरैनी प्रखंड क्षेत्र के अधिकांश पंचायत बाढ़ जैसी हालात का सामना कर रहा है. बाढ़ से लोगों का जीवन पूरी तरह प्रखंड क्षेत्र के अधिकांश किसानों की हालात दयनीय हो गई है. हजारों एकड़ में लगी फसलें जलमग्न हो जाने से किसान हलकान है. बावजूद इसके बारिश अभी भी लगातार जारी है. बाढ़ जैसी हालात होने के कारण प्रखंड के लोगों का जीना मुहाल हो गया है. इसलिये पुरैनी प्रखंड क्षेत्र को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित किया जाय. इससे सरकार द्वारा बाढ़ प्रभावित लोगों को सरकारी लाभ मिल सके.

ज्ञापन सौंपने आए स्थानीय नेताओं ने बीडीओ से पुरैनी प्रखंड क्षेत्र में डीलरों द्वारा किए जा रहे हैं मनमानी को लेकर भी शिकायत किया. इस पर बीडीओ ने आश्वासन दिया कि जल्द ही राशन कार्ड से संबंधित समस्या को निपटाया जाएगा. बीडीओ ने कहा स्थानीय नेता व जनप्रतिनिधि द्वारा किये गये मांग को जिला पदाधिकारी को अग्रसारित किया जा रहा है.मौके पर लोजद के प्रखंड अध्यक्ष रमन कुमार झा, गणेशपुर के सरपंच पप्पू मिस्त्री, जाप के प्रखंड अध्यक्ष सहादत परदेशी, अखिलेश मेहता, राजेश रौशन, छात्र जाप प्रखंड अध्यक्ष भरत कुमार, छात्र राजद जिला सचिव इंद्र कुमार इलू, शालिग्राम शर्मा, नित्यानंद शर्मा, संजीव कुमार शर्मा आदि मौजूद थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें