1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. lockdown 3 news update bihar third train arrived at banka junction from hyderabad with 1553 migrant labours

Lockdown 3.0 : कड़े पहरे के बीच 1553 प्रवासी मजदूरों के साथ हैदराबाद से तीसरी स्पेशल ट्रेन पहुंची बांका, डीएम व एसपी के नेतृत्व में हुई सभी की स्क्रीनिंग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
 हैदराबाद से तीसरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन बांका जंक्शन पहुंची
हैदराबाद से तीसरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन बांका जंक्शन पहुंची
प्रभात खबर

बुधवार सुबह हैदराबाद से तीसरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन बांका जंक्शन पहुंची. इस ट्रेन से कुल 1593 मजदूर जंक्शन पर उतरे. जिसमें 483 मजदूर बांका के ही निवासी हैं. इसके अलावा जमुई के 479, भागलपुर के 214 सहित 29 जिलों के मजदूर इनमें शामिल हैं. डीएम सुहर्ष भगत एवं एसपी अरविंद कुमार गुप्ता के नेतृत्व में करीब आधा दर्जन मेडिकल टीम के माध्यम से सभी श्रमिकों की हेल्थ स्क्रीनिंग ऑन-द-स्पॉट की गयी. स्क्रीनिंग के बाद सभी का पंजीयन कर ऑनलाइन प्रवृष्ट की प्रक्रिया सुनिश्चित की गयी. प्रवासी मजदूरों के बीच मास्क, पानी एवं अन्य राहत सामग्री वितरित की गयी.

इसके बाद उन्हें संबंधित प्रखंड के क्वारेंटिन सेंटर में भेज दिया गया. क्वारेंटिन ले जाने के लिए पर्याप्त संख्या में वाहन कोषांग के माध्यम से बस खड़ी की गई थी. जबकि अन्य दूसरे जिले से भी जंक्शन पर अपने मजदूरों को ले जाने के लिए बस लायी गयी थी. घर आने की खुशी मजदूरों के चेहरे पर साफ देखी जा रही थी. सभी का अधिकारियों ने स्वागत भी किया. बताया गया कि उन्हें 21 दिन के लिए कवारेंटिन सेंटर में रखा जायेगा.

स्पेशल ट्रेन आने को लेकर पूर्व से ही जंक्शन पर सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गई थी. भारी तादाद में पुलिसबलों की तैनाती के बीच स्टेशन पर किसी भी आम नागरिकों के प्रवेश पर रोक था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें